Sports

जालंधर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच ईडन गार्डन में चल रहे मैच के दौरान रेग्युलर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक पहली ही पारी में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर गए। कार्तिक ने मैच के दौरान कुल 3 कैच पकड़े। ऐसा कर उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक कैच पकड़ने के श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। संगाकारा ने अब तक 142 कैच पकड़े थे। वहीं, कार्तिक के नाम अब 143 कैच हो गए हैं। अब कार्तिक की नजर टीम इंडिया के ही विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड पर होगी। धोनी टी20 मैचों में 151 शिकार कर चुके हैं।

PunjabKesarisports Dinesh karthik

कामरान अकमल और रामदीन हैं काफी पीछे : टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शिकार करने के मामले में कुमार संगाकारा के बाद पाकिस्तान के कप्तान कामरान अकमल का नाम है। वह अब तक 123 शिकार कर चुके हैं। उनके बाद वेस्टइंडीज के विकेटकीपर दिनेश रामदीन हैं, जो अब तक 120 शिकार कर चुके हैं।

धोनी के बाहर होने से कार्तिक की संभावनाएं बढ़ीं

punjab kesari Sports Dinesh karthik

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में होने वाले टी-20 मैचों से महेंद्र सिंह धोनी बाहर कर दिए गए हैं। ऐसे में, भारतीय क्रिकेट फैन्स की नजरें दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत पर टिकी हुई हैं। दिनेश अनुभवी प्लेयर हैं। ऐसे में, उनके ज्यादा मैच खेलने की संभावना है। बता दें कि बीते साल निदहास ट्रॉफी के फाइनल में कार्तिक ने अंत में आकर तेज-तर्रार पारी खेल भारत को असंभव लग रही जीत दिला दी थी।

.
.
.
.
.