Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली ने सुनील गावस्कर के इस आकलन को मानने से इनकार कर दिया है कि ध्रुव जुरेल अगले महेंद्र सिंह धोनी हैं। गावस्कर ने दावा किया है कि इस युवा विकेटकीपर में भारत के सबसे सफल कप्तान के गुण मौजूद हैं। जुरेल ने फिलहाल इंगलैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने अब तक खेले 2 टेस्ट मैचों में बढ़िया कैच लपकने के अलावा बल्ले से अच्छी पारियां भी खेली हैं। रांची टेस्ट की दूसरी पारी में 90 रन बनाने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। 

 

Dhruv Jurel, MS Dhoni, Sourav Ganguly, Sunil Gavaskar, Cricket news, england vs india, Team india, ध्रुव जुरेल, एमएस धोनी, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर, क्रिकेट समाचार, इंग्लैंड बनाम भारत, टीम इंडिया

 

गांगुली ने कहा कि वह कोई महेंद्र सिंह धोनी नहीं है और उसे खेलने दो। मैं इस बात से प्रभावित हूं कि उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में खुद को किस तरह संचालित किया है। देखिए, एमएस धोनी को एमएस धोनी बनने में 15 से 20 साल लगे हैं। जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबलों में अपनी प्रतिभा दिखाई है। मुझे स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को खेलने या दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता पसंद है।

 

Dhruv Jurel, MS Dhoni, Sourav Ganguly, Sunil Gavaskar, Cricket news, england vs india, Team india, ध्रुव जुरेल, एमएस धोनी, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर, क्रिकेट समाचार, इंग्लैंड बनाम भारत, टीम इंडिया


सौरव गांगुली का कहना है कि यशस्वी जयसवाल तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। वह एक विशेष प्रतिभा है और सभी प्रारूपों के लिए प्रतिभावान है। उसका करियर बहुत अच्छा है और मैं वास्तव में उसे पसंद करता हूं। बता दें कि जायसवाल के लिए इंगलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहद अच्छी जा रही है। वह सीरीज में दो दोहरे शतक लगा चुके हैं। उनसे पहले यह कारनामा विनोद कांबली और विराट कोहली ने किया था। 

 


जायसवाल 4 टेस्ट मैचों में 2 दोहरे शतक सहित 655 रन बना चुके हैं। वह जब धर्मशाला के मैदान पर उतरेंगे तो एक बार फिर से उनपर नजरें रहेंगी। इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पहले भी बोल चुके हैं कि इंगलैंड को टेस्ट सीरीज में जीतने के लिए जायसवाल को रोकना जरूरी था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। अब जब इंगलैंड 3-1 से सीरीज गंवा चुकी है तो ऐसे में उनकी नजर 5वां टेस्ट जीतने पर होगी ताकि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधार सके।