Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के ‘मेंटर’ के तौर पर कोई फीस नहीं लेंगे। बीसीसीआई ने पिछले महीने घोषणा की थी कि विश्व कप के दौरान धोनी भारतीय टीम के मेंटर होंगे। गांगुली ने कहा कि धोनी भारतीय टीम के मेंटर के तौर पर कोई फीस नहीं लेंगे।

यह भी पढ़ें-

टी20 विश्व कप : उमरान मलिक के बाद अब ये तेज गेंदबाज भारतीय टीम में होगा शामिल

पंजाब किंग्स से अलग होंगे केएल राहुल ! इस टीम की कप्तानी मिलने की संभावना

चालीस वर्ष के धोनी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए थे। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल खेला था जिसमें भारत को न्यूजीलैंड ने हराया था । समझा जाता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार धोनी को उनके अनुभव के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है। धोनी ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल फाइनल में पहुंचाया ।

पैट कमिंस बने पिता, इंस्टा. पर शेयर की पत्नी की प्रैग्रसी जर्नी की वीडियो, देखें जरूर

RCB के  लिए बतौर कप्तान विराट कोहली ने बनाए यह 5 धांसू रिकॉर्ड, हैरान होंगे आप

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे। धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पोस्ट पर क्रिकेट से संन्यास का फैसला करके सभी को चौंका दिया था। उसके बाद से इस मसले पर उन्होंने बात नहीं की है। उन्होंने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 वनडे खेलकर क्रमश: 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं।

.
.
.
.
.