Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कल भारत सरकार ने विश्न की मशहूर गेमिंग ऐप पबजी सहित चीन की कंपनियों से जुड़े 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया। इन्हें भारत की संप्रभुता, अखंडत, सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरनाक मानते हुए इन पर पाबंदी लगाई गई है। ऐसे में सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को फैंस ट्रोल करना शुरू कर दिया।  

PunjabKesari
दरअसल, धोनी ने कुछ समय पहले कहा था कि, “वीडियो गेम धोनी के लिए तनाव खत्म करने का एक हथियार है। धोनी का दिमाग हमेशा सोचता रहता है और वह आराम नहीं करता है। ऐसे में ठीक है कि वीडियो गेम उन्हें स्ट्रेस से दूर रखता है। उन्होंने कहा था कि, 'इसीलिए बेडरूम में धोनी जब भी पबजी खेलते हैं तो उन्‍हें धोनी को देखकर गुस्‍सा नहीं आता। वह वीडियो गेम में इतने खो जाते हैं कि मुझसे बात कर रहे होते, फिर अचानकर हेडफोन लगाकर दूसरे लोगों से बात करने लगते हैं।' 

PunjabKesari
गौर हो कि सरकार ने इससे पहले टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत चीन के कई अन्य ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। केंद्र सरकार ने 118 ऐसे ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिनसे भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरा है।'' सरकार ने यह कदम ऐसे समय उठाया है, जब लद्दाख में चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव और बढ़ गया है। 
 

PUBG Banned

~ Credits Goes to Dhoni pic.twitter.com/CuaFFeUUAu

— ᴠɪʀᴀᴛ ᴠᴇʀɪʏᴀɴ (@White___Devil18) September 2, 2020

PUBG retired before Dhoni could retire from PUBG. 😭

— Manya (@CSKian716) September 2, 2020

MS Dhoni after #PUBG got banned pic.twitter.com/ohjhJNQpGN

— Sameer Allana (@HitmanCricket) September 2, 2020

dhoni after getting news of pubg ban pic.twitter.com/NUU22iBovQ

— unwanted (@anonfreakk) September 2, 2020

DHONI knew Pubg would be banned in India. So he flew to UAE.

Legend.

— Bastab K Parida (@ParidaBastab) September 2, 2020
.
.
.
.
.