Sports

चेन्नई (तमिलनाडु) : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सीईओ कासी विश्वनाथन ने आशा व्यक्त की कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 खेलने के लिए फिट होंगे। उन्होंने कहा कि महान विकेटकीपर- बल्लेबाज और कप्तान अपने घुटने की समस्या से बहुत अच्छी तरह उबर चुके हैं और अभी अपने पुनर्वास और प्रशिक्षण सत्र से गुजर रहे हैं। जूनियर सुपर किंग्स इंटरस्कूल टी20 टूर्नामेंट के लॉन्च इवेंट में कासी ने कहा कि वह (घुटने की चोट से) अच्छी तरह से ठीक हो गए हैं। वह अपने पुनर्वास कार्यक्रमों से गुजर रहे हैं, प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। अगला आईपीएल शुरू होने तक, मुझे यकीन है कि वह खेलने के लिए फिट होगा।

सीएसके सीईओ कासी विश्वनाथन, आईपीएल 2024, महेंद्र सिंह धोनी, डेरिल मिशेल, सीएसके, csk ceo kasi vishwanathan, ipl 2024, mahendra singh dhoni, darryl mitchell, csk

 

आईपीएल 2024 में धोनी की स्थिति प्रशंसकों द्वारा जांच का विषय थी क्योंकि उन्होंने पिछला सीज़न चोटिल घुटने के साथ खेला था। इस साल की शुरुआत में सीज़न के तुरंत बाद उनके घुटने की सर्जरी भी हुई, जो सफल रही। पिछले सीजन को धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होने की भी अफवाह थी। लेकिन इस साल की शुरुआत में अपनी टीम की पांचवीं खिताबी जीत के बाद धोनी ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा था कि यदि आप परिस्थितिजन्य रूप से देखें तो संन्यास की घोषणा करने का यह सबसे अच्छा समय है। मेरे लिए यह कहना आसान बात है कि धन्यवाद और संन्यास ले लो। लेकिन सबसे कठिन काम 9 महीने तक कड़ी मेहनत करना और एक और आईपीएल सीजन खेलने की कोशिश करना है। शरीर को टिकना होगा। लेकिन सीएसके प्रशंसकों से मुझे जितना प्यार मिला है, उसे देखते हुए खेलना उनके लिए एक और सीजन एक उपहार होगा। जिस तरह से उन्होंने अपना प्यार और भावना दिखाई है, यह कुछ ऐसा है जो मुझे उनके लिए करने की जरूरत है।

 

धोनी ने इस आईपीएल 2023 में 12 पारियों में 104 रन बनाए। ये रन उन्होंने 26 की औसत और 182 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से बनाए। इस सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 32* था। उनके अधिकांश रन उनके हस्ताक्षरित बड़े छक्कों के माध्यम से आये। धोनी 250 आईपीएल मैचों में 38.79 की औसत और 135 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 5,082 रन बनाए हैं, जिसमें 24 अर्धशतक और 84* का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वह आईपीएल इतिहास में 7वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बहरहाल, दुबई में हाल ही में आयोजित मिनी-नीलामी पर कासी ने कहा कि टीम भाग्यशाली थी कि उसने योजना के अनुसार सभी आधारों को कवर कर लिया। अब यह लड़कों पर निर्भर है कि वे मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें। 

सीएसके सीईओ कासी विश्वनाथन, आईपीएल 2024, महेंद्र सिंह धोनी, डेरिल मिशेल, सीएसके, csk ceo kasi vishwanathan, ipl 2024, mahendra singh dhoni, darryl mitchell, csk

 

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिशेल को 14 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत पर खरीदने पर सीएसके के सीईओ ने कहा कि जोखिम है कि वे उन्हें पाने का मौका खो सकते हैं। कासी ने कहा कि हम मिशेल को लेकर उत्सुक थे। उन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन हम जानते थे कि यह जोखिम भरा था, हम उसे पाने का अवसर खो सकते थे क्योंकि उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। दिन के अंत में, हम उसे पाकर खुश हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में कीवी स्टार ने टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था। उनका आखिरी सीजन 2022 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के साथ था। जब उन्होंने केवल 2 मैच खेले और 33 रन बनाए। हालांकि अब आगामी सीजन में वह पीली जर्सी पहनेंगे।

 

डेरिल क्रिकेट विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज थे, जिन्होंने 10 मैचों में 69.00 की औसत से 2 शतक और 2 अर्द्धशतक के साथ 552 रन बनाए थे। इस ऑलराउंडर ने कीवी टीम के लिए 56 टी20 में 24.86 की औसत से 1,069 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्द्धशतक और 8 विकेट भी शामिल हैं। वह एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं। कासी ने कहा कि अगले सीजन के लिए आईपीएल कैंप अगले साल मार्च के पहले हफ्ते तक शुरू हो जाएगा।


 

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल 2024 टीम
अजय मंडल, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, मिशेल सेंटनर, मोइन अली, एमएस धोनी, मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शेख रशीद, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान और अवनीश राव अरावली।

नीलामी के दौरान लाए गए खिलाड़ी
रचिन रवींद्र (1.8 करोड़ रुपए), शार्दुल ठाकुर (4 करोड़ रुपए), डेरिल मिशेल (14 करोड़ रुपए), समीर रिजवी (8.40 करोड़ रुपए), मुस्तफिजुर रहमान (2 करोड़ रुपए) , अवनीश राव अरावली (20 लाख रुपए)।