Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच की पूर्व संध्या पर ट्रेनिंग सत्र के दौरान विकेटकीपिंग की तो भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट पर काफी समय तक गेंदबाजी की जिससे देखते हुए लगता है कि वह पूरी तरह से फिट हैं। 

PunjabKesari
बल्लेबाजी नेट पर महेंद्र सिंह धोनी धीमे गेंदबाजों के खिलाफ स्ट्रोक लगाने की कोशिश कर रहे थे, हालांकि वह क्रिकेट गेंद के नैसर्गिक स्वीपर नहीं हैं। जब पारपंरिक शाट से रन नहीं बनते तो स्वीप शाट को स्पिनरों के खिलाफ हमेशा प्रभावशाली शाट समझा जाता है। प्रसाद ने बाद में डीप से ताकतवर थ्रो भी लपके और रिजर्व विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नेट पर काफी समय बिताया और आउटफील्डिंग भी की जिसमें कुछ हवा में कैच लेना भी शामिल रहा। यह संकेत है या नहीं, इसे सुनिश्चित नहीं किया जा सकता लेकिन विजय शंकर भारतीय टीम प्रबंधन की पहली पसंद रहे हैं और वे इसमें कुछ बदलाव की भी इच्छा नहीं रखते हैं। 

PunjabKesari
गुरूवार को भुवनेश्वर ने गेंदबाजी स्पाइक पहने और फुल रन-अप से गेंदबाजी की जबकि पूर्व विकेटकीपर प्रसाद ने विकेटकीपिंग की। इस तेज गेंदबाज को पाकिस्तान पर भारत की जीत के दौरान चोट लग गई थी और उन्हें कोई परेशानी नहीं दिखी, उन्होंने फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और गेंदबाजी कोच भरत अरूण से बात की। बल्कि अरूण ने स्पष्ट किया कि अगर भुवनेश्वर पूरी तरह फिट होते हैं तो वह मोहम्मद शमी की जगह ही खेलेंगे, भले ही शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली हो। हालांकि ऐसी भी संभावना हो सकती है कि भारत उन्हें एक और मैच में आराम दे दे। अरूण ने कहा, ‘भुवनेश्वर की चोट चिंता का विषय नहीं है। यह हल्की सी चोट है जिसके लिए हम जोखिम नहीं लेना चाहते थे। और यह हमारे लिए शमी को मैचों में खिलाने का मौका भी था। लेकिन उसने कहीं ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन किया, जो हमारे लिए अच्छा है।' उन्होंने कहा, ‘हम परिस्थितियों के हिसाब से फैसला करेंगे। लेकिन भुवी ने शानदार प्रदर्शन किया है इसलिए हमारे लिए काफी दुविधा है।' 

.
.
.
.
.