Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें वाइट बॉल का अब तक का सबसे महान कप्तान बताया है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है और फाइनल मुकाबले में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के आगे गत चैंपियन गुजरात टाइटंस चुनौती देगी।

क्रिकबज से बात करते हुए, वॉन ने कहा कि धोनी ने साबित कर दिया है कि वह वाइट बॉल का सबसे अच्छा कप्तान क्यों है। उन्होंने कहा कि  वह अपने खिलाड़ियों को अपना खेल खेलने का लाइसेंस देता है। चेन्नई सुपर किंग्स दसवीं बार फाइनल में पहुंची हैं और टीम की इस सफलता के पीछे कप्तान धोनी की खूब सराहना हो रही है।

वॉन ने कहा, “एमएस धोनी ने अभी साबित किया है कि वह अब तक के सबसे अच्छे वाइट बॉल के कप्तान क्यों हैं। 50 ओवर के खेल में, टी 20 और वह एक अच्छे टेस्ट कप्तान भी थे। शांत, नियंत्रण और आत्मविश्वास की वह बॉडी लैंग्वेज। उनकी आंखें बहुत कम चलती हैं। वह हमेशा बहुत सीधे आगे रहता है और अपनी टीम को हाथों के छोटे-छोटे इशारों से सेट करता है। वह उन्हें लाइसेंस देता है।”

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि धोनी ने अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों को बदल दिया है और मथीशा पथिराना और शिवम दूबे जैसे खिलाड़ियों को उनकी दी गई भूमिकाओं में खुद को अभिव्यक्त करने का लाइसेंस दिया है। दुबे ने इस सीजन 386 रन बनाए हैं, जबकि रहाणे ने इस सीजन में 299 रन बनाए हैं। इस बीच, पथिराना ने इस सीजन में 17 विकेट लिए हैं और डेथ ओवरों में प्रभावी साबित हुए हैं।

वॉन ने कहा, “अजिंक्य रहाणे, चेन्नई टीम में आते हैं और एक अलग खिलाड़ी दिखते हैं। शिवम दूबे, उन्हें एक भूमिका मिली है, वह छक्के मारते हैं और कहा जाता है कि मजे करो। कैसे धोनी ने मथीशा पथिराना को लाया। वह इन सभी खिलाड़ियों को स्पष्ट भूमिकाएं देते हैं और उन्हें सिर्फ खेलने की अनुमति देते हैं। यहां तक कि अगर वे असफल होते हैं, तो वह उन्हें अगले गेम के लिए चुनते हैं।”

सीएसके के पास अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने का मौका है अगर वे फाइनल में गुजरात को मात देते हैं और सबसे अधिक आईपीएल खिताब वाली टीम के रूप में मुंबई इंडियंस के बराबर आ जाएंगे।