IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा स्टंपिंग का रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। मौजूदा समय में चल रहे आईपीएल टूर्नाेमेंट में धोनी ने बेहतरीन प्रदर्शन करके आलोचकों का मुंह बंद किया। अंकतालिका में चेन्नई इस वक्त दस में से सात मैच जीतकर दूसरे नंबर है।

इस खिलाड़ी का छोड़ सकते हैं पीछे
दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपरों में शामिल धोनी ने शनिवार को खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में मुरुगन अश्विन को स्टंप आउट कर आईपीएल में अपना 32वां शिकार बनाया था। इस एक स्टंपिंग के साथ ही वह रॉबिन उथप्पा के 32 स्टंपिंग के बराबर आ गए थे। अब धोनी के पास उथप्पा से आगे निकलना का पूरा मौका है। वजह है कि उथप्पा इस सीजन में विकेटकीपिंग नहीं कर रहे और धोनी शानदार फॉर्म में हैं।

PunjabKesari

ओवरआॅल आईपीएल की बात करें तो धोनी से आगे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं। कार्तिक ने अब तक अपने खेले 162 मैच में कुल 114 शिकार किए, जिसमें से उन्होंने 86 कैच और 28 स्टंपिंग की है। धोनी के नाम आईपीएल में विकेट के पीछे 169 मैचों में 109 शिकार है। विकेट के पीछे 77 कैच पकड़े हैं तो 32 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया है।

.
.
.
.
.