Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम को आदत है कि वह हर सीजन में अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करे। आईपीएल के हर सीजन में सीएसके के अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ी भी कोई न कोई चमत्कार करते हुए नजर आए है और महान कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन दौगुना हो जाता है। आईपीएल 2023 में भी सीएसके टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और 5 मैचों में 3 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। इस सीजन सीएसके के ऑल राउंडर शिवम दुबे का बल्ले से शानदार प्रदर्शन रहा है और वह 5 मैचों में 26.80 की औसत के साथ 134 रन बना चुके हैं।

शिवम दुबे के इस सीजन में निरंतर शानदार प्रदर्शन के पीछे कुछ करिश्माई शब्द हैं, जिन्होंने इस ऑलराउंडर के प्रदर्शन में सुधार किया है और इस बात का खुलासा खुद शिवम दुबे ने किया है। शिवम दुबे का कहा है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने उनसे उत्साहजनक और प्रेरक शब्द कहें थे, जिससे उन्हें सर्वश्रेष्ठ देने में मदद मिली है।

सीएसके के द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, दुबे ने धोनी का एक संदेश साझा किया जो उनके लिए सबसे उत्साहजनक और प्रेरक था। उन्होंने धोनी के संदेश के बारे में बात करते हुए कहा, "माही भाई (एमएस धोनी) ने एक बार मुझसे कुछ कहा था और वे मेरे लिए सबसे उत्साहजनक और प्रेरक शब्द हैं। उन्होंने कहा था - तुम अच्छे हो बस निडर रहो।"

 

Story Time! Singam Shivam gets candid in conversation on what goes into his prep mindset! 🦁

Full 🎥➡️ https://t.co/sLcS61dDVB#WhistlePodu #Yellove 💛 pic.twitter.com/lh3FPMxDZW

— Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) April 21, 2023

वीडियो में आगे दुबे ने पिछले आईपीएल सीजन को अपने अब तक के करियर का सर्वश्रेष्ठ भी बताया। दुबे ने कहा, "पिछला आईपीएल मेरे अब तक के करियर का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल था। मुझे यह दिखाने का मौका मिला कि मैं क्या कर सकता हूं। जब मैं एलएसजी के खिलाफ शानदार खेला, मुझे विश्वास हुआ कि मैं इस स्तर पर कुछ हासिल कर सकता हूं और मुझे लगा कि मैं वह क्रिकेटर हो सकता है जो मुझे लगता है कि मैं हूं।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे ऐसा लगने लगा था। मैं इस स्तर पर रन बना सकता हूं और जिस स्थिति में मैं बल्लेबाजी करता हूं, वह मुझे पर्याप्त समय देता है। मेरे पास बहुत सारे मौके हैं और इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला और आरसीबी के खिलाफ 95 रन की पारी एक शानदार थी। मेरे लिए महान आत्मविश्वास बढ़ाने वाली पारी थी।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भारतीय टीम के साथ-साथ आईपीएल में कई खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने में सफल रहे हैं। वहीं इस सीजन में शिवम दुबे ने कप्तान धोनी के प्रदर्शन में काफी सुधार किया है।