Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महान विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम 7.29 पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। धोनी के संन्यास के बाद उनके साथियों, राजनीति से जुड़े लोगों और बाॅलीवुड ने उनके साथ जुड़े किस्से शेयर करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। पूर्व कप्तान के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने वाले आरपी सिंह ने कहा, धोनी को 2019 वर्ल्ड कप में खराब परफार्मैंस के बाद रिटायर होने का सिगनल मिल गया था। 

आरपी सिंह ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, 2019 विश्व कप में, वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन टीम प्रबंधन की वजह से ऐसा नहीं किया गया और निचले क्रम में उन्हें सेमीफाइनल मैच तक मुश्किल से मौका मिला। वह अपने हिसाब (मैच फिनिशर) से खेल को समाप्त करने में सक्षम नहीं था जिस तरह से वह पहले करता था। हो सकता है कि इससे उन्हें यह संकेत भी मिल गया हो कि वह अपने अंत तक पहुंच चुके हैं और उन्हें अपने भविष्य पर विचार करने की आवश्यकता है। 

गौर हो कि धोनी ने आखिरी मैच 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था और धोनी रन आउट हुए थे जिसके बाद वह एक साल से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद हमेशा के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह गए। अब वह आईपीएल 2020 में खेलते दिखाई देंगे जो 19 सितम्बर से यूएई में शुरू होगा।