Sports

गाले : गाले में पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड पर जीत के बाद श्रीलंका के कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने कहा है कि वे अभी भी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं। श्रीलंका ने सोमवार को गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर 63 रनों की जीत दर्ज की। मैच के बाद धनंजय ने दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल की प्रशंसा की और कहा कि बड़ी साझेदारी ने उन्हें टेस्ट जीतने में मदद की। 

धनंजय ने कहा, 'हमारे पास टेस्ट जीतने की क्षमता है और लड़के अब अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़ी साझेदारी हमेशा गाले में टेस्ट जीतने में मदद करती है (दूसरी पारी में करुणारत्ने और चांदीमल के बीच साझेदारी पर), लेकिन हम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार कर सकते हैं।' श्रीलंका के कप्तान ने कहा कि उन्होंने गेंदबाजी की क्योंकि रमेश मेंडिस अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। 

उन्होंने कहा, 'हम अपने निचले क्रम की बल्लेबाजी के बारे में बात कर रहे थे, आंकड़े बताते हैं कि हमारा औसत सबसे कम है और यह ऐसी चीज है जिस पर हम काम कर सकते हैं। मुझे गेंदबाजी की उम्मीद नहीं थी, लेकिन रमेश (मेंडिस) अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे और मुझे लगता है कि मेरे पास विकेट लेने की क्षमता है, जिसका मैं टीम के लिए उपयोग कर सकता हूं।' 

गौर हो कि सोमवार को प्रभात जयसूर्या ने रचिन रवींद्र को आउट किया जिससे मेजबान टीम को खेल में वापसी करने में मदद मिली। जयसूर्या ने पारी में 5 विकेट लिए, इसके बाद उन्होंने विलियम ओ'रुरके को छह गेंदों पर शून्य पर आउट कर मैच समाप्त किया। उन्होंने शुरुआती टेस्ट में 9/204 के आंकड़े के साथ मैच समाप्त किया और प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान प्राप्त किया। 

सीरीज के पहले मैच की शुरुआत श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के साथ की। मेजबान टीम के लिए कामिंदू मेंडिस ने 114 रनों की धमाकेदार पारी खेली। बल्ले से उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने 305 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 340 रन बनाए और मेजबान टीम पर 35 रनों की बढ़त ले ली। टॉम लेथम ने 70 रनों की शानदार पारी खेली और केन विलियमसन ने 104 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेलकर टीम का बढ़िया साथ दिया। 

दिमुथ करुणारत्ने (83) और दिनेश चांदीमल (61) ने चुनौती का सामना किया और श्रीलंका को पारी की शुरुआत दिलाई, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के सामने 275 रनों का विजयी स्कोर खड़ा किया। कीवी टीम ने इस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश की, लेकिन वे 211 रनों पर ढेर हो गए। लेकिन अंत में मेजबान टीम ने 63 रनों से जीत दर्ज की।