Sports

नई दिल्ली : दिल्ली के वामहस्त बल्लेबाज नीतीश राणा को 24 जुलाई से पुडुचेरी में होने वाली देवधर ट्रॉफी के लिए उत्तर क्षेत्र टीम का कप्तान बनाया गया है। राणा आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान थे और उन्होंने लीग चरण के 14 मैचों में तीन अर्धशतक जड़े थे। केकेआर हालांकि टूर्नामेंट में सातवें स्थान पर रही थी। 

अभिषेक शर्मा, विकेटकीपर-बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और हर्षित राणा को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। यह तिकड़ी 13 से 23 जुलाई के बीच श्रीलंका में होने वाले इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए भारतीय टीम का भी हिस्सा है। अगर भारत इमर्जिंग टीम एशिया कप के फाइनल में में पहुंचता है तो ये तीनों खिलाड़ी देर से उत्तर क्षेत्र टीम में शामिल होंगे। मयंक डागर और मनन वोहरा को अतिरिक्त खिलाड़यिों की सूची में रखा गया है। 

उत्तर क्षेत्र चयन समिति के संयोजक अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, 'अगर भारत फाइनल में पहुंचता है, तो उन्हें टीम में शामिल होने में देरी हो सकती है। उस स्थिति में अतिरिक्त खिलाड़ी पहला मैच खेलेंगे।' 

देवधर ट्रॉफी के लिए उत्तर क्षेत्र टीम : नितीश राणा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, एसजी रोहिल्ला, एस खजूरिया, मनदीप सिंह, हिमांशु राणा, विवरांत शर्मा, निशांत सिंधु, ऋषि धवन, युद्धवीर सिंह, संदीप शर्मा, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मयंक मारकंडे। अतिरिक्त खिलाड़ी : मयंक डागर, मयंक यादव, अर्सलान खान, शुभम अरोड़ा, युवराज सिंह, मनन वोहरा, आकिब नबी, शिवांक वशिष्ठ।