Sports

चेन्नई : दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल ने सभी प्रतियोगियों के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित बायो बबल बनाया है लेकिन इसके बाहर भारत में कोरोना के कारण उत्पन्न गंभीर स्थिति से वह वाकिफ है और खिलाड़ियों से इस बारे में बात भी करते हैं। आस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि इस कठिन दौर में आईपीएल अच्छा बदलाव है लेकिन कहा कि उनकी टीम कोरोना हालात के बारे में लगातार बात करती है। 

उन्होंने कहा कि इस आईपीएल में मैदान के भीतर से ज्यादा बाहर के हालात को लेकर बात हो रही है। हम देश में सबसे सुरक्षित है क्योंकि यह सबसे सुरक्षित बायो बबल है। मैं खिलाड़ियों से नाश्ते के समय पूछता रहता हूं कि बाहर क्या चल रहा है और उनके परिवार सुरक्षित हैं या नहीं। यह काफी अहम है। इस तरह के हालात में आईपीएल और क्रिकेट के जरिए लोगों को खुश रखा जा सकता है?

पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स हमारे लिये एक बड़े परिवार की तरह है। खिलाड़ियों के लिये परिवार से दूर रहना कठिन है और मैं खुद को उस हालात में रखकर सोच भी नहीं सकता। दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने कोरोना से जूझते परिवार की मदद के लिये लीग बीच में छोड़ने का फैसला लिया है। पोंटिंग ने अश्विन का नाम लिए बिना कहा कि खिलाड़ी चेन्नई में हैं लेकिन अपने परिवार से नहीं मिल सकते। यह काफी कठिन है। हम उम्मीद करते हैं कि बाहर सब सुरक्षित रहे।