Sports

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 9 विकेट से शर्मनाक हार के बाद मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम अपने कुल स्कोर से 40-50 रन कम थी और उन्हें आने वाले मैचों में अपनी क्षमता तक बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अब हम ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं आएंगे। 

दिल्ली कैपिटल्स के ऑल-राउंड शो में मारिजैन कप्प के बेहतरीन स्पैल और एलिस कैपसे और शैफाली वर्मा की विस्फोटक पारियों ने उन्हें केवल 9 ओवरों में 110 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की और मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल की। मुंबई को इसी के साथ ही लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस मंगलवार को अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी। 

हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने 40-50 रन कम बनाए थे। हम शुरुआती सफलताओं की तलाश कर रहे थे, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। ओस थी, लेकिन हमने अपनी योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की, हमने वास्तव में शॉट गेंदबाजी की।' उन्होंने कहा, 'अब हमें निश्चित रूप से अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा हो सकता है। अब हम ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं आएंगे और अपने बेसिक्स पर टिके रहेंगे।' 

गौर हो कि 110 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने आक्रामक शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा ने पहले ओवर से ही मुंबई के गेंदबाजों पर आक्रमण किया। शेफाली ने दूसरे ओवर में इस्सी वोंग को तीन चौके जड़कर दिल्ली का स्कोर 22/0 कर दिया। चौथा ओवर डीसी के लिए शानदार था क्योंकि बल्लेबाजों ने 17 रन बनाए जिसमें लैनिंग का एक चौका और शैफाली का दो चौके शामिल थे। डीसी 4 ओवर में 50 रन के आंकड़े पर पहुंच गया। 

हेले मैथ्यूज ने शैफाली को 33 रन पर आउट करके मुंबई के लिए पहला विकेट लिया जो उसने 15 गेंदों में बनाए थे। इस पारी में 6 चौके और एक छक्का शामिल था। शैफाली को यास्तिका भाटिया ने स्टंप आउट किया। इससे एलिस कैप्सी क्रीज पर आईं। पावरप्ले के अंत में दिल्ली का स्कोर 67/1 था, जिसमें लैनिंग (29 *) और कैपसी (2 *) क्रीज पर नाबाद थे। कैपसी ने सातवें ओवर में मैथ्यूज को तीन छक्के और एक चौका लगाया। 

डीसी ने महज 8.3 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए। दिल्ली ने 9 ओवर में 110/1 पर अपनी पारी समाप्त की। लैनिंग 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। कैपसी ने महज 17 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 38 रन की विस्फोटक पारी खेली। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों विशेष रूप से तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने मुंबई इंडियंस को उनके 20 ओवरों में सिर्फ 109/8 पर रोक दिया था।