Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार का दूसरा और आईपीएल का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल की 61 और मयंक अग्रवाल की 69 रन की अर्धशतकीय पारियों के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा। जिसे दिल्ली की टीम शिखर धवन की 92 रन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 6 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़े -  केएल राहुल ने जन्मदिन पर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे 

पहले बल्लेबाजी के लिए आई पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले के दौरान ही टीम को स्कोर को अर्धशतक के पार ले गए। दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली की खराब फील्डिंग का फायदा उठाया और तेजी से टीम के लिए रन बनाए। पंजाब की सलामी बल्लेबाजों की साझेदारी को लुकमन मेरीवाला ने तोड़ा। मेरवीला ने मंयक अग्रवाल को आउट कर 122 रन की इस साझेदारी को तोड़ा। मयंक ने 36 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंनें 7 चौके और 4 छक्के लगाए। 

PunjabKesari

पंजाब किंग्स की टीम को दूसरा झटका तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दिया। रबाडा ने पंजाब के कप्तान केएल राहुल को 61 रन पर आउट कर पहली सफलता हासिल की। राहुल ने अपने जन्मदिन पर दिल्ली के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंनें अपनी इस पारी के दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए। पंजाब की टीम को तीसरा झटका क्रिस गेल के रूप में लगा। क्रिस वोक्स ने गेल को 11  रन पर आउट कर अपनी टीम को सफलता दिलाई। 

PunjabKesari

आवेश खान ने निकोल्स पूरन को आउट करके टीम को चौथी सफलता दिलाई। पूरन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हुड्डा ने 13 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली तो वहीं शाहरूख खान ने 5 गेंदों पर 15 रन बनाए। हुड्डा और शाहरूख खान की अक्रामक पारियों की बदौलत पंजाब की टीम दिल्ली के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 195 रन ही बना पाई। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत दी। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट लिए 59 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को अर्शदीप सिंह ने तोड़ा। अर्शदीप ने शॉ को 32 रन पर आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। दिल्ली की टीम को दूसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा। स्मिथ रिले मेरिडिथ ने झा रिचर्डसन के हाथों कैच आउट करवाया और अपनी पहली सफलता हासिल की।

PunjabKesari

स्मिथ इस सीजन के पहले मैच में मात्र 9 रन ही बना सके। दिल्ली की टीम को तीसरा विकेट शिखर धवन के रूप में लगा। इस मैच में धवन शतक बनाने से चूक गए और झाय रिचर्डसन की गेंद पर 92 रन पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 2 छक्के लगाए। दिल्ली का चौथा विकेट कप्तान ऋषभ पंत के रूप में लगा। पंत इस मैच में 16 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रिचर्डसन ने हुड्डा के हाथों कैच आउट करवाया। मार्कस स्टोयनिस की 13 गेंदों पर 27 रन और ललित यादव की 6 गेंदों पर 12 रन की छोटी पारियों की मदद से दिल्ली ने पंजाब को 6 विकेट से मैच में हरा दिया। 
 

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े में दूसरे नम्बर पर बैटिंग अब तक आसान साबित हुई है इसलिए टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और टाॅस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 

वैदर रिपोर्ट 

मुंबई का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। आसमान में थोड़े बादल छाए रहेंगे।

प्लेइंग इलेवन 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (w / c), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अविनाश खान, लुकमान मेरीवाला।

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (W/C), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, जलज सक्सेना, मोहम्मद शमी, रिले मितिथ, अर्शदीप सिंह।