Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब के लिए मध्यक्रम बल्लेबाजों का प्रदर्शन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम के लिए जीत लेकर आया। गुजरात ने पहले खेलते हुए शुभमन गिल के 89 रनों की बदौलत 199 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 111 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शशांक सिंह और इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे आशुतोष शर्मा ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। शशांक ने जहां 61 रन बनाए तो आशुतोष ने 17 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

 

गुजरात टाइटंस 199/4 (20 ओवर)

गुजरात को साहा और शुभमन गिल ने तेज शुरूआत देने की कोशिश की। लेकिन तीसरे ओवर में ही रबाडा की गेंद साहा के बल्ले का किनारा लेकर धवन के हाथों में समा गई। साहा ने 13 गेंदों पर 11 रन बनाए। इसके बाद केन विलियमसन मैदान पर उतरे। उन्होंने सधी हुई शुरूआत की और 22 गेंदों पर 4 चौकों मदद से 26 रन बनाए। इस दौरान कप्तान शुभमन गिल ने साईं सुदर्शन के साथ मिलकर स्कोर 100 पार पहुंचाया। साईं ने 19 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 33 रन बनाए। इसके बाद शुभमन गिल ने गेयर बदला तो तेजी से रन बनाए। इसी बीच विजय शंकर 10 गेंदों पर 8 रन बनाकर आऊट हो गए। शुभमन गिल ने जहां 48 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए जबकि राहुल तेवतिया ने 8 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर स्कोर 199 तक पहुंचा दिया।

 

पंजाब किंग्स : 200/7 (19.5 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरूआत खराब रही। पहले ही ओवर में कप्तान शिखर धवन गुजरात के तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। उमेश इसी के साथ पंजाब के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो 13 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 22 तो प्रभसिरमण सिंह 24 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाकर 8वें ओवर में पवेलियन लौट गए। सैम कुरेन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर आऊट हो गए। सिकंदर रजा केवल 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पंजाब किंग्स के लिए बतौर इंपेक्ट प्लेयर उतरे आशुतोष शर्मा ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट लगाए और मैच को रोमांचक बना दिया। पंजाब किंग्स के लिए बतौर इंपेक्ट प्लेयर उतरे आशुतोष शर्मा ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट लगाए और मैच को रोमांचक बना दिया। आशुतोष ने 17 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। इसके बाद शशांक ने बाकी बचा काम कर दिया। शशांक ने 29 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह