Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत से कैपिटल्स के आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा 14 अंक हो गए हैं और वह एक बार फिर टाॅप पर पहुंच गया है। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने अपना पिछला मैच जीतकर कैपिटल्स को पहले स्थान से गिराकर दूसरे पर ला दिया था। 

PunjabKesari

कैपिटल्स जहां 9 में से 7 मैच जीता है। वहीं मुंबई इंडियंस 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ मिली जीत से अंक तालिका में तो फर्क नहीं पड़ा लेकिन उसने अपनी स्थिति जरूर (नेट रन रेट) पर ली है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 8 चौथे स्थान पर है। 

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई, और राजस्थान राॅयल्स तीनों टीमों के 6-6 अंक हैं और क्रमशः 5वें और छठे और सातवें स्थान पर हैं। इसका कारण नेट रन रेट में उतार-चढ़ाव है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब अभी भी अंतिम (8वें) स्थान पर बना हुआ है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) 

इस मामले में किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल 74.66 की औसत से अब तक बनाए गए 448 रनों के साथ मजबूती से पहले स्थान पर हैं। वहीं मयंक अग्रवार (382) और फाॅफ डु प्लेसिस (307) भी अपने-अपने स्थान (क्रमशः दूसरे व तीसरे) पर बने हुए हैं। लेकिन कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन की नाबाद शतकीय पारी (101) के कारण कोहली को झटका लगा है और धवन चौथे नम्बर पर आ गए हैं। वहीं कोहली अब 347 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट्स) 

इसमें काफी बदलाव देखने को मिला है। कगिसो रबाडा 19 विकेट्स के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं मुंबई टीम के जसप्रीत बुमराह की जगह अब युजवेंद्र चहल ने ले ली है और 13 विकेट्स के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर राॅयल्स के जोफ्रा आर्चर, मुंबई के बुमराह और कैपिटल्स के एनरिच नोर्जे हैं जिन्होंने 12 विकेट्स झटके हैं। 

.
.
.
.
.