Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के तहत भारत बनाम पाकिस्तान (india vs Pakistan) मैच के लिए बेंगलुरु का एक प्रशंसक 'मच्छर' के बारे में एक फनी पोस्ट लेकर पहुंचा। भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पहले 2 मैचों में डेंगू के कारण नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह पाकिस्तान के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ने के लिए तैयार है। ऐसे में फनी पोस्टर लेकर आए प्रशंसक ने कहा कि मैं चाहता हूं कि शुभमन गिल खेलें। अगर वह खेलते हैं, तो हम "मिस यू" (बैनर पर लिखा) पर "वेलकम" चिपका देंगे। मैं भी विराट कोहली का प्रशंसक हूं। मुझे उम्मीद है कि आज का मैच बड़े स्कोर वाला होगा, हर कोई अच्छा खेलेगा और हम खेल जीतेंगे। जब गिल डेंगू से पीड़ित थे तो मुझे बहुत बुरा लगा क्योंकि इस साल वह वास्तव में अच्छी फॉर्म में थे। मुझे उम्मीद है कि सभी, गिल, विराट और रोहित अच्छा स्कोर करेंगे। और हम यह गेम जीत गए।

 

 

बहरहाल, मैच से पहले प्री-मैच प्रेस वार्ता के दौरान कप्तान रोहित शर्मा से जब पूछा गया था कि क्या गिल पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए दावेदार होंगे, इस पर उन्होंने कहा था- 99 प्रतिशत वह (गिल) उपलब्ध होंगे। बाकी हम कल (शनिवार) देखेंगे। गिल को बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बाद में कहा कि शुभमन को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि साल 2023 में गिल ने 72.35 की औसत और 105 की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन बनाए हैं। उन्होंने इस साल 5 शतक और 5 अर्द्धशतक बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 है। 

 


वहीं, मैच देखने महाराष्ट्र के नागपुर से आए एक प्रशंसक ने कहा कि वे आगामी मैच को लेकर बहुत उत्साहित थे और उन्हें उम्मीद है कि रोहित शर्मा की टीम भारत पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करेगी। एक क्रिकेट प्रशंसक ने कहा कि हम भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए उत्साहित हैं। हम विराट कोहली को शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है।

 


बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता दुनिया में सबसे खतरनाक प्रतिद्वंद्विता में से एक है। ग्रुप चरणों में दोनों टीमें अपने दोनों मुकाबले जीती हैं। प्रैक्टिस मैच में जहां पाकिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले गंवा दिए थे तो वहीं, भारतीय टीम को बारिश के कारण एक भी मुकाबला नहीं मिला था। भारत ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की थी। इसके बाद अफगानिस्तान को भी 35 ओवरों में टारगेट हासिल कर धूल चटा दी गई थी। हम दर्शकों को उम्मीद है कि मैच में विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और मोहम्मद सिराज जैसे सितारे अपना बेहतरीन प्रदर्शन करें।

 


महामुकाबले के लिए दोनों टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।