Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वनडे विश्व कप 2023 को एक दिन बचा है। इससे पहले पूर्व इंग्लिश क्रिकेट दिग्गज माइकल वॉन ने टूर्नामेंट के चार सेमीफाइनलिस्टों के लिए अपनी भविष्यवाणियों की है। वॉन ने पहले टिप्पणी की थी कि 'जो भी भारत को हराएगा वह विश्व कप जीतेगा।' उन्होंने टूर्नामेंट की परिस्थितियों के अनुकूल उनके सही संयोजन की सराहना की और उनकी मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप पर प्रकाश डाला। 

ट्विटर (एक्स) पर अपने ट्वीट में 48 वर्षीय ने अपने चार चुने हुए सेमीफाइनलिस्टों का खुलासा किया जिसमें भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान शामिल है। उनका चयन पारंपरिक शक्तियों और संभावित आश्चर्यों का मिश्रण दर्शाता है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वॉन भारत को अपने शीर्ष दावेदारों में से एक मानते हैं, जो टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में उनकी स्थिति को देखते हुए एक उचित विकल्प है। भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन और उनकी अच्छी टीम ने उन्हें उनके पसंदीदा खिलाड़ियों में स्थान दिला दिया है। 

अपने विशेष खिलाड़ियों और मजबूत टीम के लिए मशहूर इंग्लैंड भी वॉन की सूची में है। अलग-अलग परिस्थितियों में उनकी अनुकूलन क्षमता उन्हें प्रतिस्पर्धा में बढ़त दिलाती है। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड जैसी परिस्थितियों से परिचित होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान को एक फायदा बताया। पाकिस्तान टीम की अप्रत्याशितता और स्वभाव ने अक्सर उन्हें वनडे विश्व कप जैसे वैश्विक आयोजन में प्रबल दावेदार बना दिया है।

अंत में क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस क्रिकेटर ने कभी भी विश्व कप न जीतने के इतिहास के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को अपनी सूची में शामिल करके कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। हालांकि प्रोटियाज की ऑस्ट्रेलिया पर हालिया जीत और उनके प्रभावशाली फॉर्म ने वॉन को टूर्नामेंट में गहरी पकड़ बनाने की उनकी क्षमता के बारे में आश्वस्त कर दिया है।