Sports

गुवाहटी : तंजिद हसन (84) और लिटन दास (61) के बीच 131 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां विश्व कप के वार्म अप मैच में श्रीलंका को आसानी से सात विकेट से हरा दिया। बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम पर बांग्लादेश ने पहले शानदार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण का मुजाहिरा करते हुए श्रीलंका की पहली पारी को 49.1 ओवर में 263 रन पर समेट दिया और बाद में 264 रन का लक्ष्य मात्र 42 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान मेहदी हसन मिराज 67 रन और मुशफिकुर रहीम 35 रन बनाकर नाबाद लौटे।


श्रीलंका की पारी को समेटने में महेदी हसन ( 36 रन पर 3 विकेट) की भूमिका अहम रही जबकि तनजीम हसन साकिब, शोरिफुल इस्लाम, नासुम अहमद और मेहदी हसन मिराज ने एक-एक विकेट लिया। श्रीलंका के 2 खिलाड़ी रन आउट हुए जबकि कुसल परेरा रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौटे।


पथुम निसंका (68) और कुसल परेरा (34) ने पहले विकेट के लिए 104 रन जोड़ कर श्रीलंका को शानदार शुरुआत दी मगर धनंजय डिसिल्वा (55) को छोड़ कर मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण और चुस्त क्षेत्ररक्षण के चलते सस्ते में अपना विकेट गंवाते चले गए और पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी।


दूसरी ओर बांग्लादेश की ओर से तंजीद और लिटन ने शतकीय साझीदारी से अपनी टीम को मजबूत आधार दिया जिस पर कप्तान मिराज और अनुभवी मुशफिकुर ने जीत की इमारत तैयार कर दी। मो. तौहीद हृदोय हालांकि युवा दुनिथ वेल्लालगे की पहली गेंद पर बगैर खाता खोले वापस लौट गए।