Sports

जैतो : उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल के अमृतसर रेलवे स्टेशन पर टीटीआई के पद पर कार्यरत भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी सुश्री स्नेह राणा ने कीर्तिमान हासिल किया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच शुरू हुए एकमात्र क्रिकेट टेस्ट मैच में स्नेह ने 10 विकेट अपने नाम किए। 

चेन्नई के एम. चिंदबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले को चौथे दिन ही जीत लिया। इस टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी 603/6 पर घोषित की। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 266 रन ही बना सकी। फिर दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका 373 रन ही बना सकी। जबाव में भारत को 37 रन का लक्ष्यभ मिला, जिसे भारत ने बिना विकेट खोए आसानी से प्राप्तव कर लिया। 

इस टेस्ट मैच में सुश्री स्नेह राणा के फिरकी का जादू चला। सुश्री स्नेह राणा ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के आठ विकेट चटकाए तथा दूसरी पारी में भी दो विकेट गिराए। इस टेस्ट मैच में उन्होंने 10 विकेट हासिल कर कीर्तिमान बनाया। सुश्री स्नेह राणा के उम्दा प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑ द मैच चुना गया। मंडल रेल प्रबंधक श्री संजय साहू ने सुश्री स्नेह राणा को शानदार प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री परमदीप सिंह सैनी ने बताया कि यह फिरोजपुर मंडल के लिए गर्व की बात है।