Sports

भुवनेश्वर : जर्मनी के टीम में कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद उसके और भारतीय पुरुष हाकी टीम के बीच इस सप्ताह के आखिर में होने वाले प्रो लीग के दोनों मैच को स्थगित कर दिए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इन मैचों का आयोजन 12 और 13 मार्च को किया जाना था लेकिन जर्मन टीम में कोविड के कई मामले पाए जाने के बाद इन्हें स्थगित कर दिया गया है। 

एफआईएच ने बयान में कहा कि एफआईएच, हॉकी इंडिया और हॉकी जर्मनी ने नए सिरे से कार्यक्रम तैयार करने पर काम कर रहे हैं। भारत का प्रो लीग में अब तक का प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहा है। उसने दक्षिण अफ्रीका को दोनों मैच में हराया लेकिन फ्रांस और स्पेन से उसने एक मैच में जीत हासिल की तो एक मैच में उसे हार मिली। पुरुष टीम के मैच जहां स्थगित कर दिये गए हैं वहीं एफआईएच ने कहा कि भारत और जर्मनी की महिला टीमों के मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस सप्ताहांत कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

जर्मन महिला टीम मंगलवार को यहां पहुंच गई है तथा कप्तान लिसा नोल्टे भारत में खेलने को लेकर उत्साहित है। लिसा ने कहा कि हम इससे पहले कभी कलिंग स्टेडियम में नहीं खेले हैं, इसलिए हम इसको लेकर उत्साहित हैं। इस तरह के बड़े स्टेडियम में खेलना शानदार होगा। भारत की टीम काफी मजबूत है, विशेषकर उसने तोक्यो ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। स्वदेश में खेलने का हमेशा फायदा मिलता है लेकिन हम इसको लेकर चिंतित नहीं है और आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरना चाहते हैं। 

.
.
.
.
.