Sports

राजकोट : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बुधवार को यहां कहा कि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करेंगे। भारत के पास हार्दिक पंड्या के रूप में छोटे प्रारूप का पूर्ण कालिक कप्तान है लेकिन वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में हार के बाद विराट कोहली और रोहित जैसे सीनियर बल्लेबाजों ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की।

 

Rohit Sharma, T20 World Cup 2024, Hardik Pandya, cricket news, Sports, Jay Shah, रोहित शर्मा, टी20 विश्व कप 2024, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, खेल, जय शाह


शाह ने कहा कि हम 2023 में लगातार 10 जीत के बावजूद अहमदाबाद में विश्व कप नहीं जीत पाए लेकिन हमने दिलों को जीता। मैं आपसे वादा करना चाहता हूं कि 2024 (टी20 विश्व कप) में बारबाडोस (फाइनल का स्थान) में हम रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का झंडा गाड़ेंगे। शाह खंडेरी में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस स्टेडियम का नाम अब अनुभवी क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा गया है।

 

Rohit Sharma, T20 World Cup 2024, Hardik Pandya, cricket news, Sports, Jay Shah, रोहित शर्मा, टी20 विश्व कप 2024, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, खेल, जय शाह

 


इस अवसर पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले तथा आईपीएल के अध्यक्ष अरुण धूमल भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अलावा रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। 

 

बता दें कि भारतीय टीम सिर्फ एक बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही विश्व कप खिताब जीत पाई है। इसके बाद वह एक बार फाइनल में पहुंची लेकिन जीत उनके हाथ नहीं आ सकी। साल 2022 के विश्व कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। लेकिन नॉकआऊट मुकाबलों में लय भटकने के कारण वह खिताब जीत नहीं पाई। 2024 टी20 विश्व कप संभवत: रोहित शर्मा के लिए आखिरी विश्व कप होगा। वह इसे हर हाल में जीतना चाहेंगे।