Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से बाहर होने का अफसोस नहीं है। इस तेज गेंदबाज ने नीलामी से पहले तय किया था कि वह आईपीएल 2020 में भाग नहीं लेगा। लेकिन अब, टूर्नामेंट सितंबर-नवंबर में खेला जा रहा है, तेज गेंदबाज ने कहा कि वह अपना फैसला नहीं बदलेंगे। आईपीएल मार्च से मई के बीच होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और अब ये टूर्नामेंट 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक यूएई में खेला जाएगा। 

मुझे पता है कि हेंडसाइट एक अद्भुत चीज है और अब आईपीएल एक अलग समय पर है, लेकिन मैं इसे नहीं बदलूंगा। मैं उस समय को बिताने के लिए खुश हूं जब सितंबर में आईपीएल में ब्लॉक्स हो रहे हैं, मैं गर्मियों के लिए तैयार हो जाऊंगा। अगले साल का आईपीएल आस-पास ही है और अगर लोग मुझे चाहते हैं तो मैं इस पर विचार करूंगा, लेकिन इस वर्ष मैंने जो निर्णय लिए हैं, मैं उसे बहुत खुश हूं। 

भारत में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर ध्यान देते हुए, आईपीएल जीसी ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में टूर्नामेंट का मंचन करने का निर्णय लिया और मैच दुबई, शारजाह तथा अबू धाबी में खेले जाएंगे, जो भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी के अधीन हैं। इस बार आईपीएल के समय में भी बदलाव किया गया है और अब शाम के मैच 8 बजे की जगह 7.30 बजे शुरू होंगे। इसी के साथ ही बीसीसीआई ने विमेंस टी20 चैलेंज (महिला आईपीएल) करवाने की भी घोषणा की जो 1 से 10 नवम्बर तक हो सकता है। 

.
.
.
.
.