Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) ने एक टीवी चैनल को दी इंटरव्यू में खुलासा किया है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जल्द ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। हालांकि शास्त्री ने धोनी के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में हिस्सा लेने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया। इंटरव्यू दौरान एक सवाल का जवाब देते शास्त्री ने कहा कि धोनी लंबे समय से तीनों प्रारूपों में खेल रहे थे। फिर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया और अब वह वनडे क्रिकेट भी छोड़ सकते हैं। इस उम्र में वह सिर्फ टी-20 क्रिकेट ही खेलना चाहेंगे।

आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर बनेगी जगह

ravi shastri photo, ms dhoni photos, dhoni images

रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी का ट्वंटी-20 करियर अभी भी जिंदा है। उनकी एक खासियत है कि वह खुद को टीम पर नहीं थोपते। अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं। लेकिन अगर वह आईपीएल में पहले की तरह अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह लंबे समय तक यह फॉर्मेट खेल सकते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना

ravi shastri photo, ms dhoni photos, dhoni images

शास्त्री ने बातों-बातों में धोनी के टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने की बात भी स्वीकार ली। उन्होंने कहा कि धोनी अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वल्र्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। धोनी को टीम में जगह उनके अनुभव के कारण मिल सकती है। धोनी विकेट के पीछे अभी भी चुस्त है, खास तौर पर डीआरएस को लेकर उनके फैसले। 

धोनी के लिए न्यूजीलैंड दौरा भी संदिग्ध

ravi shastri photo, ms dhoni photos, dhoni images

धोनी ने जुलाई 2019 के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इसके बाद उन्होंने कभी अपने संन्यास पर भी बात नहीं की है। हालांकि इस दौरान कई अटकलें लगीं कि धोनी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं लेकिन हर बार किसी न किसी कारण के चलते यह अटकलें ही रह गईं। अब क्रिकेट फैंस की नजरें न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी जाने वाली टीम पर हैं। अगर इस टीम में धोनी नहीं हुए तो संभवत: फैंस उन्हें आईपीएल और शास्त्री के बयान मुताबिक विश्व कप में ही देख सकेंगे।

.
.
.
.
.