Sports

 

मैड्रिड: सेविला ने मालोर्का को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की जिससे वह चैंपियन्स लीग के अगले सत्र के लिए क्वालीफाई करने के करीब भी पहुंच गया। फारवर्ड लुकास ओकामपोस और यूसुफ एन नेसेरी ने सेविला की तरफ से गोल किए। इससे सेविला की टीम चौथे स्थान पर अपनी जगह पक्की करने से केवल एक अंक पीछे रह गई है। 

यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता चैंपियन्स लीग में चोटी के चार स्थानों पर रहने वाली टीमें भाग लेती हैं। सेविला के अभी एटलेटिको मैड्रिड के समान 66 अंक हैं लेकिन गोल अंतर के कारण वह चौथे स्थान पर है। वह पांचवें स्थान के विल्लारीयाल से नौ अंक आगे है और एक अंक हासिल करने पर उसका कम से कम चौथा स्थान सुनिश्चित हो जाएगा। सेविला 2018 में चैंपियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था लेकिन वर्तमान सत्र के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाया था। इस बार उसे यूरोपा लीग में खेलना है जहां उसका सामना रोमा से होगा। 

इस बीच वेलेंसिया को लेगानेस से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसके अगले सत्र में यूरोपा लीग में जगह बनाने की उम्मीदों को झटका लगा है। वेलेंसिया ने एक पेनल्टी किक भी गंवायी जबकि लेगानेस की तरफ से रूबेन पेरेज ने 18वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला। इस परिणाम से वेलेंसिया नौवें स्थान पर खिसक गया है। पांचवें और छठे स्थान पर रहने वाली टीमें यूरोपा लीग में जगह बनाती हैं। वेलेंसिया और छठे स्थान की टीम गेटाफे के बीच तीन अंक का अंतर है। अन्य मैचों में एथलेटिक बिलबाओ ने लेवांटे पर 2-1 की जीत से यूरोपा लीग में क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरकरार रखी।