Sports

खेल डैस्क : इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल ने जोरदार एंट्री ली है। गेल ने पहले ही मुकाबले में गगनचुंबी छक्के लगाकर दर्शकों को उत्साह से भर दिया। तेलंगाना टाइगर्स में खेलते हुए गेल ने रविवार सुबह ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में धुआंधार पारी खेली। 'यूनिवर्स बॉस' को एक्शन में देखने के लिए दर्शक भी उत्सुक नजर आए। गेल ने भी दर्शकों को निराश नहीं किया और महज 42 गेंदों पर 94 रन बनाए।  इस पारी में उन्होंने तीन चौके और 10 छक्के लगाए।

 

 


इससे पहले वीवीआईपी उत्तर प्रदेश के अंशुल कपूर (71) और पवन नेगी (139) ने 182 रन की पार्टनरशिप की। अंशुल ने 45 गेंद पर 71 तो नेगी ने 56 गेंदों में 16 चौके और 8 छक्कों की मदद से 139 रन बनाए। आखिरी ओवरों में कप्तान सुरेश रैना ने 13 गेंद पर 27 रन बनाकर स्कोर 269 पर पहुंचा दिया। 270 रन का विशाल लक्ष्य चेज करने उतरी तेलंगाना टाइगर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में ही एसएस भरत कुमार का विकेट गिर गिया।

 


शुरूआती झटके लगने से तेलंगाना की ठीक संभल नहीं पाई। उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। पॉवरप्ले में 58 के स्कोर तक तेलंगाना की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। लेकिन क्रिस गेल ने एक छोर संभाले रखा और छक्के मारते रहे। गेल जब आऊट हुए टीम का स्कोर 198 रन था। आखिरी ओवर में टीम को 54 रन चाहिए थे जोकि असंभव हो गए।

 


गेल की पारी देखकर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने कहा कि उनमें अभी रनों की भूख है। उन्होंने कहा- वे (गेल) मुझसे कुछ साल छोटे हैं। यहां होना बहुत अच्छी बात है। जैसा कि मैंने कहा, वे सभी शानदार क्रिकेटर हैं। वे अभी भी परफॉर्म करना चाहते हैं। वह हमेशा जीतने के बारे में सोचते हैं, चाहें आपकी उम्र कुछ भी हो और आप किसी भी लीग में खेल रहे हों। उनके अंदर अभी भी रन बनाने की भूख है।