Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका को मुश्किल मुकाबले में हराकर टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में पहुंच गई है। पहले खेलकर महज 213 रन बनाने वाली टीम इंडिया (Team india) ने श्रीलंका को 172 रन पर रोक दिया और 41 रन से जीत हासिल की। जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह अच्छा खेल था। हमारे लिए भी चुनौतीपूर्ण पिच पर दबाव में खेल खेलना जरूरी था। आज कई पहलुओं में खेल चुनौतीपूर्ण रहा। निश्चित रूप से हम इस तरह की पिचों पर खेलना चाहेंगे। यह हमारे सामने तस्वीर साफ कर सकता है कि हम क्या हासिल कर सकते हैं, हम कहा तक जा सकते हैं क्या इस तरह की पिचों पर खेल पाएंगे।

 


वहीं, हार्दिक पांड्या की परफार्मेंस पर रोहित ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अपनी गेंदबाजी में वास्तव में कड़ी मेहनत की है। यह रातोरात नहीं होता और यह देखना सुखद है। ऐसा लग रहा था जैसे वह हर गेंद पर विकेट ले रहे हों। वहीं, छोटा टारगेट बचाने पर रोहित ने कहा कि यह कभी भी आसान नहीं होता। मैच के अंत में पिच आसान हो गई थी। लेकिन मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

 


वहीं, कुलदीप यादव की परफार्मेंस पर रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले एक साल से वह वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। उन्होंने अपनी लय पर काफी मेहनत की है। उसने ड्राइंग बोर्ड पर वापस आकर काम किया है। उसकी गेंद अच्छी तरह से बाहर आ रही है और आप पिछले 10 एकदिवसीय मैचों में परिणाम देख सकते हैं।

 


मैच की बात करें तो भारतीय टीम पहले खेलते हुए श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे 213 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम 172 रन पर ऑलआऊट हो गई। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव सर्वाधिक सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 43 रन देकर 4 विकेट लीं। टीम इंडिया का अब अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 16 सितंबर को होना है।