Sports

गुयाना : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रिषभ पंत के वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में ‘मैच फिनिशर' की भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा की है और उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ से इसी तरह का प्रदर्शन देखने को मिलेगा। भारत ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीसरे ट्वंटी 20 मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली।

इस मैच में पंत ने नाबाद 65 रन की पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पंत ने हालांकि पहले दो मैचों में काफी निराश किया था और फ्लोरिड में खेले गये पहले और दूसरे मैच में शून्य और चार रन बनाये। उन्होंने कप्तान विराट के साथ पांचवें विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी करते हुये टीम को जीत दिलाई। पंत ने 42 गेंदों की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये तथा करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 65 रन की पारी खेली।

विराट ने मैच के बाद कहा, ‘बहुत बढि़या। पहले दो मैचों में उन्होंने निराशाजनक खेला और रन नहीं बना सके। लेकिन टी-20 ऐसा है। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने सुनिश्चित किया कि वह पूरी क्षमता के साथ टिककर खेलेंगे। उन्होंने बड़े शॉट्स खेले और पूरी लय के साथ पारी निभाई।' 

.
.
.
.
.