Sports

केप टाउन : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारत से तीसरा टेस्ट सात विकेट से और सीरीज 2-1 से जीतने के बाद कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। एल्गर ने मैच के बाद कहा, 'मैं बहुत उत्साहित हूं। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। इस सीरीज में कई बार हम पिछड़ रहे थे लेकिन टीम को आत्मविश्वास था कि हम पलटवार कर सकते हैं। मैं बहुत खुश हूं। खिलाड़ियों को चुनौती देना अहम था। जिस प्रकार हमारे गेंदबाज़ी आक्रमण ने पिछले दो मैचों में गेंदबाज़ी की है वह लाजवाब है। 

उन्होंने कहा कि हमारे पास युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें अनुभव मिल रहा है। हमने दिखाया कि कैसे बिना सुपरस्टार खिलाड़ियों के भी हम साथ आकर कमाल कर सकते हैं। मैं नहीं बता सकता कि मैंने क्या चुनौतियां दी लेकिन मुझे उनके साथ कठिन चर्चा करनी पड़ी। यह देखकर अच्छा लगा कि अनुभवी खिलाड़ियों ने उस बात को समझा और मैदान पर उसका जवाब दिया। हमने एक टीम के रूप में क्रिकेट खेला जो हमारे लिए सफल साबित हुआ। पिछले दो मैचों में भी एक टीम के तौर पर हम आगे बढ़े हैं। अगर आपको विश्व की नंबरएक टीम बनना है तो आपको मजबूत टीमों को हराना होगा। 

द. अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि मैं यह कह सकता हूं कि मैंने अगली सीरीज के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया है। कीगन ने जिस प्रकार का खेल दिखाया वह शानदार था। मैंने उनके खिलाफ बहुत क्रिकेट खेला है और मुझे पता था कि उनमें कुछ कर दिखाने का कौशल था। वह और बेहतर हो सकते हैं और अनुभवी खिलाड़ी होने के बावजूद वह बेहतर होना चाहते हैं। 

.
.
.
.
.