Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड से जुड़ी घटना केवल विरोधी टीम के सामने पीछे नहीं हटने का मामला था। डुप्लेसिस चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन ब्राड से बहस करते हुए बटलर से टकराते हुए दिखे। यह घटना तब घटी जब डुप्लेसिस और रासी वान डर डुसेन ने 92 रन की साझेदारी निभाकर इंग्लैंड को कुछ समय के लिए परेशानी में रखा था। 

PunjabKesari
दरअसल, डुप्लेसिस ने सोमवार को कहा, ‘यह मेरी आदत का हिस्सा है। अगर आप पिछले मैचों को देखेंगे तो पाएंगे कि मैं हमेशा मैच में किसी न किसी तरह से शामिल रहता हूं, टीम के अगुआ के तौर पर अपना जज्बा और यह दिखाने की कोशिश करता हूं कि आप विरोधी के सामने नहीं झुकते।' उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि मैं ऐसा करना चाहता हूं लेकिन अगर मेरे साथ इस तरह की कुछ घटना होती है तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। इसलिए उसने (ब्राड) मेरे लिये कुछ कहा और मैंने उसका जवाब दिया। मुझे लगता है कि जोस या मुझे इसका पता नहीं है कि हमने एक दूसरे को स्पर्श किया था।' 
 


PunjabKesari

रूट ने भी दी अपनी राय.... 
PunjabKesari
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि यह कोई मसला नहीं था और तब वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि इससे डुप्लेसिस अधिक प्रतिबद्ध हो जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगा कि फाफ खुद को मजबूत बनाकर क्रीज पर बने रहने के लिए इसका उपयोग कर रहा है। मेरी चिंता यह थी कि यह उनके पक्ष में जा सकता है।' आपको बता दें कि इंग्लैंड ने यह मैच 191 रन से जीता। ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड के खिलाड़ी डुप्लेसिस की रक्षात्मक शॉट खेलने के बाद गेंद को उठाने की आदत से परेशान थे। सैम कुरेन का थ्रो उनके पैड पर लगने के बाद बहस हुई और डुप्लेसिस बटलर के पास जाते हुए दिखायी दे।

 

 

 

 

.
.
.
.
.