Sports

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम पुरुष एकल विश्व रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी भी शीर्ष 20 में जगह बनाने के करीब है। 

यह जोड़ी मंगलवार को जारी रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 21वीं रैंकिंग पर पहुंच गई हैं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू महिला एकल रैंकिंग में छठे स्थान पर बनी हुई हैं जबकि चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी आठवें स्थान पर है। 

विश्व चैंपियनशिप 2021 में कांस्य पदक जीतने वाले 21 साल के सेन ने साल की शुरुआत इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक के साथ की थी। वह प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप और जर्मन ओपन में उप विजेता रहे। सेन भारत की थॉमस कप में पहली खिताबी जीत के दौरान टीम के अहम सदस्य थे। 

फॉर्म में चल रहे अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी ने साल की शुरुआत 42वें स्थान से करने के बाद रैंकिंग में अच्छी प्रगति की है। हाल में इंडिया महाराष्ट्र इंटरनेशनल चैलेंज का खिताब जीतने वाले अर्जुन और ध्रुव को उलटफेर करने के लिए जाना जाता है। इस जोड़ी ने इस साल विश्व चैंपियनशिप में सिर्फ 40 मिनट में किम एस्ट्रूप और एंडर्स रासमुसेन की डेनमार्क की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी को हराया था।