Sports

एजबेस्टन : वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने रविवार को भारत के टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह को टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का उनका रिकॉर्ड तोड़ने के तेज गेंदबाज को बधाई दी। इंग्लैंड और भारत के बीच निर्धारित पांचवां टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है। बुमराह ने शनिवार को कप्तान के रूप में अपने पदार्पण टेस्ट में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाए। ये एजबेस्टन में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे अधिक था। 

स्टुअर्ट ब्रॉड और इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह ने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा जिसमें 28 रन पर बने थे। ये रिकार्ड ब्रायन लारा, जॉर्ज बेली और केशव महाराज के हाथों में था। बुमराह 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे और मोहम्मद सिराज (2) के साथ आखिरी विकेट के लिए 41 रन जोड़े। भारत ने 84.5 ओवरों में 416 रनों पर अपनी पहली पारी समाप्त की जिसमें ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने क्रमशः 146 और 104 के साथ शीर्ष स्कोर किया। 

लारा ने ट्वीट किया, युवा जसप्रीत बुमराह को टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने पर बधाई। अच्छा हुआ। लारा का ट्वीट जल्द ही वायरल हो गया और प्रशंसकों ने बुमराह की प्रशंसा करने वाले महान बल्लेबाज की सराहना की। एक प्रशंसक ने लिखा, बैटिंग लीजेंड बल्लेबाजी के लिए एक बॉलिंग लीजेंड की सराहना कर रहा है ... क्या पल है। एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया कि भारत का यह तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में 400 रन के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ देगा। 

टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन 

35 जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ, बर्मिंघम 2022
28 ब्रायन लारा ने आर पीटरसन के खिलाफ, जोहान्सबर्ग 2003
28 जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ, पर्थ 2013
28 केशव महाराज ने जे रूट के खिलाफ, पोर्ट एलिजाबेथ 2020

लारा ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था जब उन्होंने 12 अप्रैल 2004 को टेस्ट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड बनाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन बनाए थे। एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया, वह (बुमराह) आपका 400 का रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं। 

.
.
.
.
.