Sports

होव (इंग्लैंड) : भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को एक काउंटी मैच से निलंबित कर दिया गया है। उनकी टीम ससेक्स ने भी काउंटी चैम्पयनशिप में 12 अंक गंवा दिए हैं। लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पुजारा को यह सजा सुनाई गई है। बताया जा रहा है कि क्लब द्वारा एक ही सीजन में 4 निश्चित पेनल्टी की सीमा तक पहुंचने के बाद पुजारा को स्वचालित निलंबन मिला और वह इस सप्ताह डर्बीशायर के खिलाफ खेल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

 

 

ससेक्स ने 3 खिलाड़ियों - जैक कार्सन, टॉम हैन्स और एरी कारवेलस - को उनके व्यवहार के लिए बाहर करने का भी निर्णय लिया है। इस मुद्दे पर मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने कहा कि यह घटना शर्मनाक है। फारब्रेस ने कहा कि हमने जैक और टॉम को डर्बीशायर के खिलाफ मैच से बाहर रखा है। अंपायरों और मैच रेफरी ने दोनों खिलाड़ियों पर मैदान पर लेवल एक और लेवल दो के अपराधों का आरोप लगाने के फैसले लिया है। 

 


बार-बार टीम के खिलाड़ियों द्वारा कानून तोड़ने का असर कप्तान पुजारा पर पड़ा। पुजारा अब अगला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा उनकी टीम के 12 अंक भी कट जाएंगे। यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि ससेक्स को पहले सीजन के शुरुआती भाग में अंपायरों द्वारा 2 बार मंजूरी दी गई थी, जिसमें पुजारा पर डरहम के खिलाफ शुरुआती गेम में लेवल 1 के अपराध का आरोप लगाया गया था और हेन्स को यॉर्कशायर की होव यात्रा के बाद भी इसी तरह फटकार लगाई गई थी।