Sports

मुंबई (महाराष्ट्र) : आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने मंगलवार को टीम इंडिया को आगाह किया और कहा कि ऑस्ट्रेलिया अपने घरेलू मैदान पर एक "अलग जानवर" है। भारतीय टीम ने आने वाले दिनों में प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। यह सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू हो जाएगी। पिछले कुछ वर्षों में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पिछली चार सीरीज़ लगातार जीती हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 सीज़न में ऑस्ट्रेलिया में दो जीत शामिल हैं। भारत ने 10 बार बीजीटी जीता है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ जीत 2014-15 सीजन में तो भारत में आखिरी सीरीज जीत 2004-05 में हासिल की थी।

 

Brian Lara, Team India, india vs Australia Test Series, cricket news, sports, ब्रायन लारा, टीम इंडिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़, क्रिकेट समाचार, खेल


बहरहाल, लारा ने कहा कि भारत में स्थितियां बदल गई हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी सराहना। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि समायोजन ऊपरी स्तर पर है। समायोजन किसी भी परिस्थिति में आपकी प्रतिभा को समर्थन देने की क्षमता है। मैं इसे चुटकी के साथ कह रहा हूं, क्योंकि भारत में स्थितियां बदल गई हैं। आईपीएल के साथ, आपके पास अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आ रहे हैं - और आप अपने खिलाड़ियों को एक अलग स्तर की प्रतिस्पर्धा खिला रहे हैं, जो बहुत अच्छा है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि उसे (यशस्वी जयसवाल) को तकनीकी रूप से बहुत कुछ करना है। मैं सिर्फ मानसिक रूप से सोचता हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके तटों पर खेलना आसान नहीं है। वह अपने घर पर एक अलग जानवर है।

 


बता दें कि पर्थ में पहले टेस्ट के बाद एडिलेड ओवल में 6 से 10 दिसंबर तक दूसरा टेस्ट होगा जोकि स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद प्रशंसकों का ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा पर होगा, जो 14 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। मेलबर्न के मशहूर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसंबर के बीच होने वाला पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को अंतिम चरण में ले जाएगा। 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 5वां और अंतिम टेस्ट होगा।