Sports

नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस की कप्तानी में सीजन के दौरान कुछ आकर्षक मुकाबले दर्शकों को दिए हैं। हैदराबाद ने इसी सीजन में एक पारी में सबसे ज्यादा 277 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (263/5) का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। हैदराबाद के लिए ओपिनंग, मध्यक्रम बल्लेबाज आतिशी पारियां खेल रहे हैं तो वहीं, गेंदबाजी धारधार नजर आ रहे हैं। इसी बीच फ्रैंचाइज़ी के पूर्व मुख्य कोच ब्रायन लारा ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह हैदराबाद के ओपनिंग बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को बड़ी पारियां खेलते देखना चाहते हैं और मौजूदा सीज़न का पहला शतक भी बनाते देखना चाहते हैं।

 

अभिषेक को पंजाब की 2023/24 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खिताब जीतने में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने 10 पारियों में 48.50 की औसत और 192.46 की स्ट्राइक-रेट से 485 रन बनाए जिसमें 35 चौके और 39 छक्के भी शामिल थे। वह दो शतक और तीन अर्द्धशतक लगाने में सफल रहे थे। आईपीएल 2024 में अब तक अभिषेक ने हैदराबाद के लिए 4 पारियों में 40.25 के औसत और 217.56 के स्ट्राइक-रेट से 161 रन बनाए हैं, जिसमें 12 चौके और 15 छक्के शामिल हैं। अभिषेक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 16 गेंदों में तूफानी अर्धशतक और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 12 गेंदों में 37 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। 

 

Abhishek sharma, Brian Lara, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, CSK vs KKR, IPL 2024, IPL news, ब्रायन लारा, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, सीएसके बनाम केकेआर, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 

लारा ने कहा कि मैं उसे इस सीजन का पहला आईपीएल शतक बनाते हुए देखना पसंद करूंगा और उसके पास ऐसा करने का अवसर था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका। दो वर्षों में मैंने उन्हें SRH में (2022 और 2023 में) प्रशिक्षित किया, मैंने उनके मानसिक पक्ष पर अधिक काम किया, और मुझे लगता है कि उनकी मानसिक शक्ति को थोड़ा बेहतर करने की आवश्यकता है। मुझे उस क्षेत्र में थोड़ी सफलता दिख रही है। लेकिन फिर भी उन्हें शतक बनाने की जरूरत है. लोग आपको तभी पहचानते हैं और याद करते हैं जब आप बड़े रन बनाते हैं और मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही ऐसा कर सकेंगे।


मुंबई इंडियंस के सीजन में प्रदर्शन पर लारा ने कहा कि वेस्ट इंडीज के रोमारियो शेफर्ड को अच्छा प्रदर्शन करते देखना बहुत अच्छा लगा। मुझे लगता है कि उनकी टाइमिंग बहुत अच्छी थी। आरसीबी को संरचनात्मक समस्या का अधिक सामना करना पड़ रहा है, उनका फॉर्म ठीक है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि बीच में उनके पास सही टीम है। मुझे नहीं लगता कि उनके पास सही बल्लेबाजी क्रम है। एमआई को अपना बल्लेबाजी क्रम पता है। सूर्यकुमार थोड़ा ख़राब फॉर्म में खेला; उन्होंने कोई रन नहीं बनाया है। मुझे लगता है कि वे वास्तव में इस प्रतिद्वंद्विता को अपने पक्ष में करने के लिए बेहतर स्थिति में हैं।