Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इस आईपीएल सीजन में भारत के कई युवा तेज गेंदबाजों अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो पाए हैं। ब्रेट ली भारत में तेज गेंदबाजी की नई प्रतिभाओं से काफी प्रभावित है। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में आवेश खान, मोहसिन खान, उमरान मलिक, मुकेश चौधरी, अर्शदीप सिंह जैसे युवा तेज गेंदबाजों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। टेस्ट क्रिकेट में 310 विकेट लेने वाले ली इससे काफी प्रभावित हुए है। 

उन्होंने कहा कि दो खान लड़कों (मोहसिन और आवेश) के पास असली प्रतिभा है। भारतीय क्रिकेट तेज गेंदबाजों की फौज पैदा कर रहा है। यह मुझे काफी पसंद आया। उनके पास अच्छे स्पिन विकल्प भी हैं, लेकिन निश्चित रूप से अगर आप ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो तेज उछाल वाले विकेटों पर तेज गेंदबाजी कर सकें।

उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। जम्मू कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने 150 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर के सुर्खियां बटोरी। देखिए वह शानदार  है, उमरान मलिक ने जो किया वह शानदार गति है। मुझे उम्मीद है कि उसे खेल के लंबे प्रारूप में भी खेलने का मौका मिलेगा। 

.
.
.
.
.