Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11 की भविष्यवाणी करते हुए फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल और अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल को बाहर रखा है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई के प्रतिष्ठित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार 8 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया, जबकि ऋषभ पंत लगभग 21 महीने बाद टेस्ट सेटअप में लौटे। हॉग ने बांग्लादेश टाइगर्स के खिलाफ भारत के लिए अपनी संभावित प्लेइंग 11 चुनी।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैं जिस एकादश को लेकर जा रहा हूं, वह है जयसवाल, रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे। गिल तीसरे, कोहली चौथे और जडेजा पांचवें नंबर पर आएंगे ताकि बाएं हाथ और दाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखा जा सके। सरफराज खान, पंत और फिर गेंदबाजों की बारी जिसमें अश्विन, कुलदीप यादव, सिराज और बुमराह हैं।' उन्होंने कहा, 'वह टीम ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों के लिए तैयार होना होगा। भारत के लिए यह एक अच्छी शुरुआत होगी। मेरी प्लेइंग 11 में केएल राहुल या अक्षर पटेल नहीं हैं।' 

पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद क्या टाइगर्स भारत को हरा पाएंगे? पाकिस्तान के खिलाफ अपनी सरजमीं पर पहली बार सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश आत्मविश्वास से लबरेज होकर भारत पहुंच रहा है। नजमुल हुसैन शांतो की टीम ने दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। हालांकि भारत की स्थिति बिलकुल अलग है क्योंकि वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) अंक तालिका में शीर्ष पर हैं और उनकी टीम में काफी अनुभव और गहराई है। बांग्लादेश को भारत से आगे निकलने के लिए काफी धैर्य और दृढ़ संकल्प दिखाना होगा, लेकिन उनके पास निश्चित रूप से मेजबानों को कड़ी टक्कर देने वाले खिलाड़ी हैं।