Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागुपर टेस्ट को तीसरे ही दिन एक पारी और 132 रनों के जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने चार टेस्ट मैचों की बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने ना सिर्फ बल्लेबाजी में दम दिखाया बल्कि गेंदबाजों ने भी मेहमान बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। जीत में पूरी टीम का योगदान रहा, लेकिन कुछ ऐसे हैं जिनके प्रदर्शन ने सबको हैरान कर दिया। आइए जानें उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जो भारत की जीत के हीरो साबित हुए-

रोहित शर्मा 
कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से धमाल मचाया। जहां कई बल्लेबाज नागपुर पिच पर खेलने के लिए संघर्ष करते तो वहीं रोहित ने दर्शाया कि अगर धैर्य रखते हुए समय बिताया जाए तो फिर बल्लेबाजी की जा सकती है। रोहित ने पहली पारी में 212 गेंदों में 120 रनों की पारी खेली, जिसमें 15 चौके व 2 छक्के शामिल रहे। यह उनका कंगारूओं के खिलाफ बताैर कप्तान टेस्ट में पहला शतक व पहली जीत रही। रोहित के दम पर भारत पहली पारी में 400 रन तक पहुंचने में सफल रहा।

PunjabKesari

रविंद्र जडेजा
ऑलराउंडर जडेजा ने 5 महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए विरोधियों के छक्के छुड़ा दिए। जडेजा ने ना सिर्फ बल्ले से रन बरसाए बल्कि दोनों पारियों में कंगारू बल्लेबाजों को नानी याद दिला दी। जडेजा ने मैच में 7 विकेट लिए। पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट चटकाए, जिस कारण कंगारू टीम 177 पर सिमटी। फिर दूसरी पारी में भी 2 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। साथ ही जडेजा ने 9 चौकों की मदद से 70 रनों की पारी भी खेली। जडेजा के प्रदर्शन ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। 

PunjabKesari

रविचंद्रन अश्विन
वहीं अश्विन ने अपनी स्पिन से कमाल दिखाया। अश्विन ने पहले पहली पारी में 15.5 ओवर में 42 रन देकर 3 बड़े विकेट चटकाए तो वहीं दूसरी पारी में 12 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट लेते हुए मैच को महज तीसरे दिन ही खत्म करने में अहम भूमिका निभाई। अश्विन ने 23 रनों की पारी भी खेली।

PunjabKesari