Sports

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के लिए टिकटों की बिक्री में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि की घोषणा कर दी है। सीए ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता को लेकर उत्साह के कारण पिछले सीजन की तुलना में भारत में प्रशंसकों द्वारा खरीदे गए टिकटों की संख्या में रिकॉर्ड छह गुना वृद्धि हुई है। बॉक्सिंग डे टेस्ट को लेकर ज्यादा उत्सुकता है। 2018/19 की तुलना में भारतीय खरीदार टिकटों के लिए दस गुणा ज्यादा कीमत दे रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इवेंट और ऑपरेशंस के महाप्रबंधक जोएल मॉरिसन ने कहा कि हम इतने सारे भारतीय प्रशंसकों को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की योजना बनाते हुए देखकर रोमांचित हैं। यहां आपका स्वागत है। हम इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों को एक सुखद और यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें विश्वास है कि यह श्रृंखला आने वाले कई वर्षों तक याद रखी जाएगी।

 

 

Border Gavaskar test series, Rohit sharma, Pat Cummins, IND vs AUS, Ticket, बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज़, रोहित शर्मा, पैट कमिंस, टिकट

 

अनुभव में एक विशेष स्पर्श जोड़ते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में भारतीय फैन ज़ोन की शुरुआत कर रहा है। इन विशेष रूप से डिजाइन किए गए क्षेत्रों का उद्देश्य भारतीय समर्थकों के लिए एक जीवंत और स्वागत योग्य माहौल बनाना है, श्रृंखला के दौरान सभी स्थानों पर प्रशंसकों के बीच समुदाय और उत्सव की भावना को बढ़ावा देना है।
इसके अतिरिक्त, भारत से यात्रा करने वाले कॉर्पोरेट समूहों की ओर से विशेष रूप से बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए आतिथ्य और प्रीमियम अनुभव पैकेज की मजबूत मांग रही है।

बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 22 नवंबर से 26 नवंबर तक पर्थ स्टेडियम में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी, जो एक दिवसीय मैच है जो श्रृंखला के लिए माहौल तैयार करेगा। दूसरा टेस्ट जो 6 से 10 दिसंबर तक एडिलेड ओवल में होगा, डे नाइट होगा। उसके बाद, प्रशंसकों का ध्यान ब्रिस्बेन में गाबा पर होगा जहां तीसरा टेस्ट 14-18 दिसंबर को दिन के दौरान होगा। पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट 26-30 दिसंबर को मेलबर्न के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। पांचवां टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा।