Sports

केपटाउन : इंग्लैंड ने हाल ही में समाप्त हुए तीन मैचों के टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्विप कर आईसीसी टी 20 आई रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड ने प्रोटियाज को न्यूलैंड्स में खेले गए अंतिम टी-20 मैच में नौ विकेट से हराकर सीरीज स्वीप कर ली। इंगलैंड की ओर से दाविद मालन (99*) और जोस बटलर (67 *) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। 

2018 से इंगलैंड की टी-20 टीम की कप्तानी इयोन मॉर्गन के हाथ में हैं। अब इंगलैंड टी-20 में पहले नंबर पर होने के साथ ही वनडे में नंबर एक तो टेस्ट में चौथे नंबर पर आ गई है। वहीं, टीम इंडिया को इंगलैंड की सफलता के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। टीम इंडिया अब टी 20 आई रैकिंग में तीसरे स्थान पर आ गई है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया एकदिवसीय मैचों में दूसरे और टेस्ट में तीसरे स्थान पर है।

टी-20 रैंकिंग में भारत के बाद पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड हैं। वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग में दावदि मालन अभी भी शीर्ष स्थान पर है। उसके बाद बाबर आजम, आरुण फिंच और केएल राहुल का नाम आता है। गेंदबाजों की रैंकिंग में राशिद खान शीर्ष स्थान पर हैं, उनके बाद उनके साथी मुजीब उर रहमान आते हैं। ऑलराउंडरों की सूची में मोहम्मद नबी सबसे ऊपर है। उसके बाद शाकिब अल हसन और ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता है।

.
.
.
.
.