Sports

नई दिल्ली : छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने यहां बिग बाउट इंडन बॉक्सिंग लीग में अपने अच्छे खेल और अच्छे व्यवहार से सबका दिल जीत लिया। इस साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली मैरीकॉम ने नैशनल चैम्पियनशिप की ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट सविता को फलाईवेट वर्ग में तीनों राउंड में एकतरफा ढंग से हराया और मुकाबले के बाद उन्होंने सविता की दिल खोलकर तारीफ भी की। 

मैरीकॉम के खासकर बाएं हाथ के पंच निर्णायक रहे और कुछ चुनिंदा पंचों की मदद से ही उन्होंने मुक़ाबला अपने नाम कर लिया। पहला दिन पंजाब पैंथर्स के नाम रहा जिसने ओडिशा वॉरियर्स को सोमवार रात 5-2 से हराया। ग्रेटर नोयडा स्थित गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के इंडोर स्टेडियम में खेले गये मुक़ाबले में कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैम्पियन मनोज कुमार इस मुक़ाबले के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। उन्होंने दिन के पहले ही मुक़ाबले में 69 किलों वर्ग में उज़्बेकिस्तान के यूक्रेनियन चैम्पियन को एकतरफा मुक़ाबले में हराकर सबका दिल जीत लिया। पिछले 13 वर्षों से सीनियर वर्ग में खेल रहे मनोज ने इंजरी के बाद उतरकर इस बाद का अहसास ही नहीं होने दिया कि वह लम्बे समय बाद लौटे हैं।

इसके बाद जैस्मिन ने महिलाओं के 57 किलो वर्ग में सपना शर्मा को और दीपक ने 52 किलो वर्ग में पीएल प्रसाद को शिकस्त देकर ओडिशा वॉरियर्स को 2-1 से आगे कर दिया। दीपक की पीएल प्रसाद पर जीत में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले। दोनों मुक्केबाज़ सेना के थे इसलिए एक दूसरे की ताकत से पूरी तरह वाकिफ थे। वहीं अर्जुन पुरस्कार विजेता सोनिया लाथर ने महिलाओं के 60 किलो वर्ग में ओड़शिा टीम की प्रियंका चौधरी के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार जीत हासिल की। इसके बाद मैरीकॉम ने सविता को हराकर पंजाब पैथर्स को 3-2 से आगे किया। उज्बेकिस्तानी बॉक्सर खालाकोव ने 57 किलो वर्ग में मोहम्मद इब्राहिम को हराकर पंजाब टीम को 4-2 की निर्णायक बढ़त दिलाई और बाकी का काम मोहित ने नीलकमल सिंह को हराकर पंजाब के लिए कर दिया। 

.
.
.
.
.