Sports

चेन्नई : इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स कार्यभार प्रबंधन के कारण इंडियन प्रीमियर लीग का 2024 सत्र नहीं खेलेंगे। उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने बृहस्पतिवार को इसकी पुष्टि की । स्टोक्स आईपीएल 2023 से पहले सीएसके से जुड़े थे लेकिन घुटने की चोट के कारण दो ही मैच खेल सके।

सीएसके ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान हरफनमौला बेन स्टोक्स कार्यभार प्रबंधन और फिटनेस के कारण आईपीएल 2024 नहीं खेल सकेंगे। इसने आगे कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन बेन के इस फैसले का समर्थन करता है चूंकि आईपीएल से पहले इंग्लैंड को भारत में 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला और जून में टी20 विश्व कप खेलना है।

सीएसके ने स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा था जो उनका सबसे महंगा खिलाड़ी रहा। वह 2 मैचों में 15 रन ही बना सके और 1 ही ओवर फेंका। स्टोक्स ने विश्व कप के लिए वनडे क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला बदला था लेकिन गत चैम्पियन इंग्लैंड निराशाजनक प्रदर्शन के बाद 7वें स्थान पर रहा। स्टोक्स ने लीग चरण के पहले तीन मैच नहीं खेले लेकिन बाद में एक शतक और दो अर्धशतक लगाये । उन्होंने छह में से एक भी मैच में गेंदबाजी नहीं की।