Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को तोक्यो ओलंपिक के पदक विजेताओं के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की जिसमें नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रूपये दिए जाएंगे जो स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले ट्रैक एवं फील्ड एथलीट बन गए हैं। भाला फेंक एथलीट चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन से ओलंपिक इतिहास में भारत को दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक दिलाया। 

ट्वीट में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रजत पदक विजेताओं - भारोत्तोलक मीराबाई चानू और पहलवान रवि दहिया - के लिये 50-50 लाख रूपये के पुरस्कार की घोषणा की। कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को 25-25 लाख रूपये मिलेंगे। पुरूष हॉकी टीम ने 41 वर्षों बाद पहला ओलंपिक पदक (कांसा) जीता जिन्हें 1.25 करोड़ रूपये दिए जाएंगे। 

बाद में इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने चोपड़ा के लिए एक करोड़ रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान में कहा कि नीरज चोपड़ा की शानदार उपलब्धि को सम्मान देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें एक करोड़ रूपए का पुरस्कार देगा। इसमें लिखा गया कि चेन्नई सुपर किंग्स नीरज चोपड़ा को सम्मान देने के लिये 8758 नंबर की विशेष जर्सी भी तैयार करेगी। 
 

.
.
.
.
.