Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बीते दिनों से भारतीय क्रिकेट में अंडर 19 के कुछ खिलाड़ियों के फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर बीसीसीआई की दुनिया भर में काफी आलोचना हो रही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जम्मू एवं कश्मीर के तेज गेंदबाज रासिख सलाम को उम्र संबंधी फर्जीवाड़ा करने के लिए 2 साल का बैन लगा दिया है। आपको बता दे कि रासिख सलाम मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल 2019 में खेल चुके हैं।

PunjabKesari
बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने 21 जुलाई से शुरु हो रहे इंग्लैंड दौरे के लिए रासिख के स्थान पर प्रभात को टीम में चुना है। रासिख को बीसीसीआई ने उम्र संबंधी गलत दस्तावेज जमा करने के कारण दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।' जम्मू एवं कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य क्रिकेट संध बताया था कि रासिख ने अपनी उम्र के साथ छेडछाड़ की है। बोर्ड ने क्रिकेट संध जेकेसीए को पत्र लिखकर कहा था कि रासिख ने जो उम्र क्रिकेट बोर्ड को बताई है, वो स्कूल के रिकॉर्ड से मेल नहीं खाती।

PunjabKesari
बैन लगने के बाद रासिख को 2 साल तक क्रिकेट मैच खेलने का मौक नहीं मिलेगा। अब रासिख मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा नहीं रहेंगे। रासिख ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की अंडर19 टीम मेंजगह बनाई थी।


 

.
.
.
.
.