Sports

खेल डैस्क : आखिरकार इंगलैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच को लेकर टीम इंडिया की स्क्वायड फाइनल हो गई है। कोरोना पॉजीटिव पाए गए रोहित शर्मा पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने ट्विट कर तमाम तरह की अटकलों पर विराम लगा दिया है और साथ ही बर्मिंघम टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान घोषित कर दिया है। बीसीसीआई ने इसी के साथ रिषभ पंत को उपकप्तान बनाया है। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में पंत को बड़ा मौका दिया गया है। 

बीसीसीआई ने ट्विटर अकाऊंट पर लिखा है- जसप्रीत बुमराह इंगलैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट  के लिए टीम इंडिया को लीड करेंगे।
रिषभ पंत इस मैच में उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे।

बीसीसीआई द्वारा कंफर्म करते ही उन तमाम अटकलों पर विराम लग गया है कि रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट मैच में खेलेंगे। बीते दिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी प्रेस वार्ता में क्रिकेट फैंस को यह बोलकर भ्रम में डाल दिया था कि अभी रोहित के दो और कोविड टेस्ट होने हैं। अगर वह उनमें पॉजीटिव आता है तो ही वह प्लेइंग-11 से बाहर होगा। लेकिन अब बीसीसीआई ने रोहित के बाहर होने और बुमराह के पास कप्तानी होने की पुष्टि कर दी है। 

BCCI, Rohit sharma, Jasprit Bumrah, Team india, india  vs England, Rishabh pant, cricket news in hindi, बीसीसीआई, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड, ऋषभ पंत, क्रिकेट समाचार हिंदी में

हालांकि बुधवार को ही यह खबर आ गई थी कि बुमराह आगामी टेस्ट मैच में कप्तान होंगे लेकिन इसे बीसीसीआई ने कंफर्म नहीं किया था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा था कि एडजबैस्टन में टीम खिलाडिय़ों के साथ मैनेजमैंटने एक मीटिंग की थी जिसमें उन्हें बता दिया गया है कि रोहित इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी जगह बुमराह को जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया है।


अब पेंच ओपनिंग पर
भारत के उपकप्तान केएल राहुल चोटिल है। रोहित शर्मा भी बाहर हैं। ऐसे में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग पर चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी को देखा जा सकता है। हालांकि सीनियर खिलाडिय़ों का मानना है कि पुजारा काऊंटी में अच्छा प्रदर्शन करने के चलते टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। 

BCCI, Rohit sharma, Jasprit Bumrah, Team india, india  vs England, Rishabh pant, cricket news in hindi, बीसीसीआई, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड, ऋषभ पंत, क्रिकेट समाचार हिंदी में
इसमें से चुनी जाएगी टीम इंडिया
शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर और उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

.
.
.
.
.