Sports

नई दिल्ली: बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के प्रमुख अजीत सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली पुलिस से अनुरोध करेंगे कि उनकी टीम को कथित सट्टेबाज संजीव चावला से पूछताछ करने दे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैंसी कोन्ये की संलिप्तता वाले मैच फिक्सिंग मामले के मुख्य आरोपी संजीव चावला को गुरुवार को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित किया गया जिसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उसे 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

PunjabKesari

चावला ने अदालत के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। सिंह ने कहा कि चावला से पूछताछ करने से बीसीसीआई को भविष्य की जांच के लिए कुछ जरूरी जानकारी मिल सकती है। सिंह ने पीटीआई से कहा, ‘‘ हम दिल्ली पुलिस से संपर्क करेंगे क्योंकि वह उनकी हिरासत में है। हम दिल्ली पुलिस से जानना चाहेंगे कि उसने कौन सी जानकारी साझा की है। संभव हुआ तो हम उससे पूछताछ भी करना चाहेंगे लेकिन यह पूरी तरह से दिल्ली पुलिस की अनुमति पर निर्भर करता है।''

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘ यह पुराना मामला है। हम उससे पूछताछ कर ऐसे तथ्य जुटाना चाहेंगे जो अभी तक सामने नहीं आये हैं।'' सिंह ने कहा, ‘‘ उसे सट्टेबाजी में शामिल दूसरों के बारे में भी जानकारी होगी और हो सकता है कि वह सट्टेबाज अभी भी सक्रिय हो। अगर वह हमारी पहुंच से बाहर भी है तो भी कम से कम हमारे पास उसकी जानकरी होगी।

PunjabKesari

बीसीसीआई एसीयू प्रमुख ने कहा कि अगर उन्हें पूछताछ की इजाजत नहीं मिलती है तो चाहेंगे कि पुलिस उनकी टीम से जानकारी साझा करें। राजस्थान के इस पूर्व डीजीपी ने कहा, ‘‘वह कई पहलू जानता होगा जो हमारे संज्ञान में नहीं है। वह अगर ऐसी कोई जानकारी देता है तो पुलिस उसे हमसे साझा कर सकती है। ऐसे में हम भविष्य के लिए सतर्क रहेंगे।

.
.
.
.
.