Sports

बर्लिन : बायर्न म्यूनिख और युवेंटस ने बड़ी जीत दर्ज करके मंगलवार को यूएफा चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बनायी। रॉबर्ट लेवानडोवस्की की हैट्रिक की मदद से बायर्न म्यूनिख ने बेनफिका को 5-2 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। पोलैंड के स्टार लेवानडोवस्की एक पेनल्टी चूक भी गए थे लेकिन इसके बावजूद वह चैंपियन्स लीग में अपने 100वें मैच में हैट्रिक बनाने में सफल रहे। 

युवेंटस ने जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग को 4-2 से हराकर नॉकआउट चरण में अपनी जगह सुरक्षित की। बायर्न और म्यूनिख अंतिम 16 में जगह बनाने वाली पहली टीमें हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने अटलांटा के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रा खेला। उन्होंने अब तक प्रत्येक मैच में गोल किया है। बार्सिलोना ने 19 वर्षीय अंशु फाती के 70वें मिनट में किये गये गोल की बदौलत डायनमो कीव को 1-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी। 

स्पेन का यह क्लब अपने अगले मैच में बेनफिका पर जीत से अंतिम 16 में पहुंच जाएगा। मौजूदा चैंपियन चेल्सी ने भी हकीम जियेच के गोल की मदद से मालमो को 1-0 से हराकर आगे बढ़ने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी। अन्य मैचों में विल्लारीयाल ने यंग ब्वायज को 2-0 और लिली ने सेविला को 2-1 से पराजित किया।