Sports

होबार्ट : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के ‘बाजबॉल' तरीके ने एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम को परेशान कर दिया था। इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम के उपनाम ‘बाज' से प्रेरित शब्द 'बाजबॉल' में टीम टेस्ट क्रिकेट आक्रामक बल्लेबाजी करती है। इंग्लैंड की टीम श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करने में सफल रही थी। 

एजबेस्टन और लॉर्ड्स में पहले दो टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-0 से आगे था, लेकिन इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट और ओवल में पांचवां टेस्ट जीतकर श्रृंखला में वापसी करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। मैनचेस्टर में बारिश से प्रभावित चौथा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। विदेशी सरजमीं में श्रृंखला ड्रॉ कराकर ऑस्ट्रेलिया एशेज ट्रॉफी को अपने पास रखने में सफल रहा लेकिन टीम 2001 के बाद से इंग्लैंड में कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पायी है। 

पोंटिंग ने कहा, ‘खेल की दो विपरीत शैलियों को देखना शानदार रहा। इस श्रृंखला से पहले ‘बाजबॉल' के बारे में बहुत चर्चा हुई कि इंग्लैंड इससे कैसे निपटेगा, और क्या वह शैली ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक पाएगी।' उन्होंने कहा, ‘इस तरीके ने श्रृंखला के दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों और कप्तान को समय-समय पर परेशान किया होगा कि वे इसका मुकाबला कैसे करेंगे।' उन्होंने इस श्रृंखला के दौरान क्रिकेट से स्तर की तारीफ करते हुए कहा कि 2-2 का नतीजा शायद उचित था।