Sports

बार्सिलोना : स्पेन के किशोर खिलाड़ी कार्लोस अलकारेज ने दर्शकों के अपार समर्थन के बीच शीर्ष वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास को तीन सेट तक चले मैच में पराजित करके बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अलकारेज ने राफेल नडाल कोर्ट पर क्वार्टर फाइनल का यह मैच 6-4, 5-7, 6-2 से जीता। यह 18 वर्षीय खिलाड़ी अपने तीसरे खिताब की तलाश में है।

Barcelona Open, कार्लोस अलकारेज, स्टेफानोस सिटसिपास, बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट, Carlos Alcaraz, Stefanos Tsitsipas, Barcelona Open Tennis Tournament, Tennis news in hindi

अलकारेज ने फरवरी में रियो डि जनेरियो और इस महीने के शुरू में मियामी में खिताब जीते थे। अलकारेज से हारने से पहले सिटसिपास ने बारिश से प्रभावित इस टूर्नामेंट में ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-1, 6-4 से हराया था जबकि अलकारेज ने हमवतन जॉमे मुनार को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी थी। 

सेमीफाइनल में अलकारेज का सामना आस्ट्रेलिया के अलेक्स डि मिनौर से होगा जिन्होंने चौथी वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को 6-3, 5-7, 6-1 से हराया। दूसरा सेमीफाइनल पाब्लो कारेनो और डिएगो श्वार्टजमैन के बीच खेला जाएगा। कारेनो ने दूसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को तीन घंटे तक चले मैच में 4-6, 7-6 (8), 6-3 से पराजित किया। श्वाट्र्जमैन ने तीसरी वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को 3-6, 6-2, 6-3 से हराया।

मौजूदा चैम्पियन क्रिस्टिया इस्तांबुल ओपन के अंतिम चार में 
मौजूदा चैम्पियन सोराना क्रिस्टिया ने ऑस्ट्रिया की जूलिया ग्रैबर को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराकर इस्तांबुल ओपन क्लेकोर्ट टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस रोमानियाई ने खिलाड़ी ने पिछले साल यहां फाइनल में एलिस मर्टेंस को हराकर अपने करियर के दूसरे एकल खिताब के 13 साल के इंतजार को खत्म किया था। 

क्रिस्टिया अब तीसरी वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुडरमेतोवा से भिड़ेंगी, जिन्होंने अन्ना बोंडर को 7-6 (9), 7-6 (3) से हराया। इस बीच कजाकस्तान की यूलिया पुतिनसेवा ने आस्ट्रेलिया की छठी वरीयता प्राप्त अजला टोमलजानोविच को 5-7, 6-2, 6-4 से हराकर अंतिम 4 में प्रवेश किया। उनका सामना अब रूसी खिलाड़ी अनास्तासिया पोतापोवा से होगा, जिन्होंने स्पेन की 7वीं वरीयता प्राप्त सारा सोरिब्स टोर्मो को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी।

 

यह भी पढ़ें:- प्लेब्वॉय के लिए पोज देने वाली टेनिस प्लेयर Ashley Harkleroad ने एक और कदम आगे बढ़ाया

 

Sports